अब दुकानें शाम 6 बजे होंगी बंद, आज फिर मिले 20 पॉजिटिव मरीज

39
Dantewada SP's wife and son got corona

अब दुकानें शाम 6 बजे होंगी बंद, आज फिर मिले 20 पॉजिटिव मरीज

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले में गुरूवार को 19 लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजीटिव पाए गए जबकि फोर्स के एक जवान को डिमरापाल से आई रिपोर्ट में आरटीपीसीआर पॉजीटिव पाया गया। इधर, प्रशासन ने दुकानें शाम 6 बजे तक खोलने का आदेश जारी किया है।

 

बताया गया है कि भोपालपटनम एवं भैरमगढ़ नगर पंचायत के अलावा बीजापुर नगरपालिका क्षेत्र में दुकानों को अब दुकानदार सुबह 9 से शाम 6 बजे तक खोल सकेंगे। पहले ये समय दोपहर तीन बजे तक का था।

इस आशय का आदेश कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने गुरूवार को जारी किया। पहले ये समय सुबह से दोपहर 3 बजे तक का था। शुक्रवार से ये आदेश प्रभावशील होगा। दूध विक्रेता को इस आदेश में छूट दी गई है।

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में BSF का जवान घायल, मुठभेड़ में कई नक्सलियों को गोली लगने की खबर!

डोर टू डोर दूध बेचने का समय सुबह 6 से 9 बजे और शाम 5 से 7 बजे किया गया है। वहीं पेट्रोल, डीजल पंप एवं रसोई गैस के प्रतिष्ठानों के खुलने का समय भी सुबह 9 से शाम 6 बजे तक रहेगा। स्वास्थ्य एवं आपातकालीन सेवा के साथ मेडिकल स्टोर के 24 घंटे संचालन की अनुमति होगी।

कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने अपने आदेष में कहा है कि कोरोना पॉजीटिव पाए जाने वाले इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन उपायों के बावजूद कोरोना के मामले दिन ब दिन बढ़ते जा रहे हैं। इस वजह से इस बीमारी के फैलाव को रोकने आवश्यक कदम उठाए गए हैं।

यह भी पढ़ें :  लेखापाल व कनिष्ठ लेखापाल बनने 10 हजार परीक्षार्थी देंगे एक्जाम, व्यापमं द्वारा परीक्षा का आयोजन कल

Read More: कोरोना टेस्ट के नाम पर गर्भवती महिलाओं से दुष्कर्म, आरोपी स्वास्थ्यकर्मी गिरफ्तार

समझा जाता है कि गांव से आने वाले लोगों की समस्या को देखते प्रशासन ने ये निर्णय लिया है। दरअसल, दोपहर तीन बजे बैंक बंद हो जाते थे और तब गांव से आने वाले लोग आहरण करने के बाद भी खरीदी नहीं कर पाते थे।

एक दिन में मिले 20 संक्रमित

सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी ने बताया कि यहां से जो सेंपल भेजे गए थे, उनमें एक जवान को आरटीसीआर में पॉजीटिव बताया गया है। वहीं जिले में रैपिड एंटीजन टेस्ट में 19 लोगों को कोरोना पॉजीटिव पाया गया है।

यह भी पढ़ें :  मरीजों की सेवा करने ऑक्सीजन मशीन ही खरीद डाली, एल्डरमैन राजू गांधी ने फिर पेश की इंसानियत की नजीर

Read More: सरकारी दफ्तरों में बैठकों पर पाबंदी, अब वर्चुअल होगी मीटिंग… सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक, GAD ने जारी किए निर्देश

सीएमएचओ ने बताया कि यहां कोविड 19 हॉस्पिटल में अभी 141 लोग दाखिल हैं, जबकि भैरमगढ़ हॉस्पिटल में 92 मरीज भर्ती हैं। कोरोना के फैलाव को रोकने और जनजागरूकता लाने प्रचार प्रसार किया जा रहा है। ज्ञात हो कि जिले में कोरोना का तेजी से फैलाव हो रहा है। इसे देखते शनिवार को पूर्ण लॉकडाउन किया जा रहा है।