LockDown ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ के इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

68

LockDown ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ के इस जिले में लॉकडाउन का ऐलान, कलेक्टर ने जारी किया आदेश

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के खौफनाक आंकड़ों के बीच लॉकडाउन का ऐलान किया गया है। लॉकडाउन को लेकर सरकार से मिले दिशा-निर्देशों के बाद जिलों में तालाबंदी लगनी शुरू हो गई है। साल 2021 में पहला लॉकडाउन दुर्ग जिले में लगेगा। इसे लेकर कलेक्टर ने आदेश भी जारी कर दिया है।

दुर्ग जिले में कोविड संक्रमण की तूफानी रफ्तार को देखते हुए जिला प्रशासन ने 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक सम्पूर्ण जिले में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस बाबत आदेश जारी कर आम नागरिकों से कोरोना संक्रमण से बचने गाइडलाइन का पालन करने व सामाजिक दूरी अपनाने की अपील की है।

यह भी पढ़ें :  बस्तर संभाग के 4 जिलों में तेंदूपत्ता संग्राहकों को होगा नगद भुगतान, राज्य सरकार ने जारी किया आदेश

जिले में लॉकडाउन की घोषणा करते कलेक्टर ने कहा है कि कोरोना संकट काल में धैर्य की जरूरत है, ताकि कोविड संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित किया जा सके। कलेक्टर ने नागरिकों से अपील की है कि घर में रहें, सुरक्षित रहें। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों से नजदीकी टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवाने का आग्रह किया है।

जिले में सर्वाधिक एक्टिव मरीज

आपको बताते चलें कि कोरोना की दूसरी लहर दुर्ग जिले में कहर बनकर टूट रही है। यहां फिलहाल कोरोना के 9883 एक्टिव मरीज हैं। यह पूरे प्रदेश में संक्रमितों की सर्वाधिक संख्या है। गुरूवार को भी दुर्ग जिले में 996 मरीज सामने आए थे। लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए प्रशासन द्वारा समूचे जिले में लॉकडाउन का ऐलान किया गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कलेक्टर ने किया निरीक्षण तो दफ्तर से गायब मिले 39 कर्मचारी, नोटिस जारी

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…