इस IPS ने नक्सलगढ़ में किया कुछ ऐसा की होने लगी तारीफ, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर जज़्बे को सराहा

38

इस IPS ने नक्सलगढ़ में किया कुछ ऐसा की होने लगी तारीफ, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर जज़्बे को सराहा

रायपुर/सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में पदस्थ SP केएल ध्रुव के काम की सराहना हो रही है। प्रदेश के गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर पुलिस कप्तान के जज़्बे को सलाम किया है।

दरअसल, सुकमा जिले के बड़ेशेट्टी इलाके में नक्सलियों ने कई जगहों पर सड़क काट दी थी, जिससे आवागमन बाधित हो गया था। शनिवार को एसपी केएल ध्रुव बाइक पर सवार होकर जब इस क्षेत्र के दौरे पर निकले तो उनके संज्ञान में यह बात आई।

नक्सलियों द्वारा सड़क खोदे जाने से ग्रामीणों को आने-जाने में हो रही दिक्कत को देखते हुए एसपी ध्रुव ने खुद मौके पर मौजूद रहकर जनता के लिए रास्ता बनवाया। उनके इस कार्य की गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर सराहना की है।

यह भी पढ़ें :  बीजापुर नगर पालिका में कांग्रेस का कब्जा, बेनहूर रावतिया अध्यक्ष और सल्लूर उपाध्यक्ष बने

गृहमंत्री ने ट्वीट में लिखा, ”सुकमा जिले में बीते दिनों नक्सलियों ने रामाराम एवं बड़ेशेट्टी के मध्य कई जगह सड़क को काट दिया था। सुकमा के एसपी केएल ध्रुव ने केरलापाल से बड़ेशेट्टी मोटरसाइकल में कटे हुए सड़क स्थल में पहुंचकर खुद मौजूद रहकर जनता की पीड़ा को दूर करते हुए उनके लिए रास्ता बनवाया।”

मंत्री साहू ने केएल ध्रुव के इस काम की सराहना करते हुए लिखा कि “पुलिस विभाग पूरे समर्पण और अदम्य साहस से जनता की सेवा में लगी है ।”

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव LIVE नतीजे: शुरूआती 6 चरणों में कांग्रेस ने बनाई बढ़त, राजमन बेंजाम 4100 वोटों से आगे


छत्तीसगढ़ के सर्वाधिक नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पदस्थ एसपी केएल ध्रुव सुरक्षा बल के जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहे हैं। वे खुद सर्चिंग ऑपरेशन्स को लीड तो करते ही हैं‚ साथ ही अंदरूनी इलाकों में पहुंच जवानों में ऊर्जा का संचार भी कर रहे हैं।

Read More:

 

आपको बता दें कि चंद महीने पहले ही आईपीएस केएल ध्रुव ने सुकमा जिले की कमान संभाली है। यहां चार्ज लेने के बाद से ही वे सक्रिय हो गए हैं और दफ्तर में वक्त ज़ाया करने के बजाय वे लगातार जिले के अंदरूनी व पहुंचविहीन क्षेत्रों का दौरा कर हालात का जायजा ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  कोरोना पॉजिटिव युवती की मौत की उड़ी अफवाह, कलेक्टर ने ऑडियो जारी कर बताई हकीकत, कहा...


एसपी केएल ध्रुव ने प्रभार लेने के तत्काल बाद जगरगुंडा‚ किस्टाराम‚ गोलापल्ली‚ चिंतागुफा व पालोड़ी समेत जिले के अन्य संवेदनशील व घोर नक्सली इलाकों में पहुंच जवानों का मनोबल बढ़ाया है। इसी कड़ी में वे शनिवार को केरलापाल से बड़ेशेट्टी मोटरसाइकल मे पहुँचे थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…