एंटीजन टेस्ट में 23 निकले पॉजिटिव, संक्रमित मरीजों में CRPF व पुलिस के 15 जवान शामिल

38
Corona confirmed to 12 including police personnel

एंटीजन टेस्ट में 23 निकले पॉजिटिव, संक्रमित मरीजों में CRPF व पुलिस के 15 जवान शामिल

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले से आईटीपीसीआर के लिए 141 सेंपल मंगलवार को भेजे गए हैं जबकि 96 सेंपल बुधवार को भेजे जाएंगे। यहां बुधवार को 274 सेंपल की जांच की गई जिसमें 23 लोग रैपिड एंटीजन टेस्ट में पाॅजीटिव पाए गए।

Corona confirmed to 12 including police personnel

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि 300 एंटीजन टेस्ट का टारगेट था और इसमें 274 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया। जिसमें 23 लोग पाजीटिव पाए गए। कोरोना संक्रमित पाए गए मरीजों में 15 सीआरपीएफ एवं जिला बल के जवान शामिल हैं। उन्होंने बताया कि इन जवानों को उनके ही कैम्पों में आइसोलेट किया गया है।

यह भी पढ़ें :  NH-63 पर नक्सलियों का कोहराम, 6 वाहनों में की आगजनी... आग बुझाने पहली बार पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम

Read More: अस्पताल के कमरे में मिली डॉक्टर की लाश, पत्नी ने फोन किया तो…

अभी जिले में कोविड 19 के 273 एक्टिव केस हैं। अब तक 800 सेंपल की आरटीपीसीआर यानि रिवर्स ट्रांसक्रिपशन पाॅलीमरेज चेन रिएक्शन की रपट नहीं आई है। बुधवार को आरटीपीसीआर की एक भी रिपोर्ट नहीं आई। अभी यहां कोविड हाॅस्पिटल में 111 मरीज दाखिल हैं।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  IED ब्लास्ट में CAF जवान गंभीर रूप से घायल, स्थिति नाजुक

एंटीजन टेस्ट में मंगलवार को सीआरपीएफ के 74 जवानों को पाॅजीटिव पाया गया था। बताया गया है कि सेंपल कलेक्शन रोजाना दोपहर तीन बजे तक होता है और इसे आरटीपीसीआर के लिए 5 से 6 बजे के बीच भेजा जाता है।

लोग कम आने लगे

सूत्रों के मुताबिक गंगालूर एरिया में अब सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द में आने वाले मरीजों की संख्या में अचानक उतार आया है। बताया गया है कि सामान्य दिनों में यहां सत्तर से अस्सी मरीज आया करते थे लेकिन अब दो तीन मरीज ही आते हैं।

यह भी पढ़ें :  वोटिंग खत्म होने के बाद भी कांग्रेस के निशाने पर हैं ओपी चौधरी, निर्वाचन अधिकारी से की इस बात की शिकायत !

Read More: SBI ब्रांच में कोरोना विस्फोट, 14 में से 9 कर्मचारी निकले पाॅजीटिव… ऑटो पार्ट्स की 2 दुकानें सील, शिक्षक व सचिव की कोरोना से मौत

बाजार के दिन यानि मंगलवार को ये संख्या 100 से पार पहुंच जाती थी लेकिन इस मंगलवार को पांच-छह लोग ही आए। ज्ञात हो कि आदिवासियों ने मंगलवार को कोरोना टेस्ट को लेकर जंगी रैली निकाली थी।