एक दिन का नवजात भी कोरोना पॉजिटिव, जच्चा-बच्चा अस्पताल में भर्ती… महज 1.4 किलो वजनी मासूम का इलाज डॉक्टरों के लिए चुनौती

93

एक दिन का नवजात भी कोरोना पॉजिटिव, जच्चा-बच्चा अस्पताल में भर्ती… महज 1.4 किलो वजनी मासूम का इलाज डॉक्टरों के लिए चुनौती

जगदलपुर @ खबर बस्तर। बस्तर में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसी बीच जगदलपुर में ऐसा पहला मामला सामने आया है, जब एक दिन के नवजात को भी इस महामारी ने अपने चपेट में ले लिया है।

– प्रतीकात्मक तस्वीर

दरअसल, नवजात की मां पहले ही कोरोना संक्रमित हो चुकी है और मेकाज में उनका इलाज चल रहा है। वहीं अब 1 दिन की मासूम बच्ची में भी कोरोना का संक्रमण देखा गया है। फिलहाल विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम नवजात का इलाज कर रही है।

यह भी पढ़ें :  आत्महत्या रोकथाम दिवस: खुदकुशी से पहले परिवार का सोचें, कोई है जिसे आपकी चिंता है— राजू साहू

Read More: बस्तर की गोंडी भाषा को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान… Google ने तैयार किया यूनिकोड फॉन्ट, अब गोंडी में टाइप भी कर सकेंगे

जानकारी के मुताबिक, बीजापुर से रेफर की गई एक प्रसूता को मंगलवार को मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया। महिला कोरोना संक्रमित निकली है। बीजापुर में प्रसव के बाद हालत बिगड़ने पर जच्चा-बच्चा दोनों को मेकाज में लाया गया है। यहां कोरोना संक्रमित महिला​ के अलावा मासूम का भी का इलाज चल रहा है।

– प्रतीकात्मक तस्वीर

मेकाज में भर्ती महिला के नवजात शिशु की जब जांच की गई तो उसकी रिपोर्ट भी पॉजिटिव निकली। बताया गया है कि 1 दिन की नवजात महज 1.4 किलो वजनी है। ऐसे में उसका इलाज करना डॉक्टरों के लिए भी बड़ी चुनौती है। मेकाज के डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा पहला मामला है जब एक दिन के बच्चे में कोरोना का संक्रमण देखा गया है।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में कालाबाजारी: किराना स्टोर में SDM ने दी दबिश, 5000 का लगाया अर्थदण्ड

कोरोना से जंग जीत चुके हैं 3 मासूम

बता दें कि डिमरापाल मेडिकल कालेज में इससे पहले कोरोना संक्रमित 3 मासूमों का सफलतापूर्वक इलाज किया जा चुका है। मेकाज के डॉक्टरों की मेहनत व लगन के चलते 16, 28 महीने व ढाई साल के बच्चे कोरोना की जंग जीतकर अपने घरों को लौट चुके हैं।

Read More: बस्तर में युवती के साथ गैंगरेप, पीड़िता ने कर ली आत्महत्या… पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला शव, 5 आरोपी गिरफ्तार

यह भी पढ़ें :  दो SDO निकले कोरोना पाॅजीटिव, वन मण्डल कार्यालय में लगा ताला... एक क्लर्क की तबीयत भी बिगड़ी

कोविड हॉस्पिटल मेकाज के प्रभारी डॉ नवीन दुल्हानी ने बताया कि एक दिन की बच्ची की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसकी मां भी कोरोना संक्रमित है। नवजात को मेकाज के एनआईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा है। विशेषज्ञ डॉक्टर नवजात की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।



खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…