कोरोना: एक ही परिवार के 6 सदस्यों समेत 29 मरीज मिले, जिले में फिर बढ़े एक्टिव केस

28
17 new Corona positive patients found in Sukma

कोरोना: एक ही परिवार के 6 सदस्यों समेत 29 मरीज मिले, जिले में फिर बढ़े एक्टिव केस

पंकज दाउद @ बीजापुर। जिले में कोरोना के मामलो में हल्का इजाफा हुआ है और यहां अब तक एक ही परिवार के छह सदस्यों समेत 29 लोग कोरोना पाॅजीटिव पाए गए हैं। इनमें से आठ मरीजों को होम आइसोलेशन पर रखा गया है।

सूत्रों के मुताबिक पुजारीपारा में एक ही परिवार के 6 सदस्य तीन दिनों में कोरोना से संक्रमित हो गए। 29 में से 21 लोगों को कोविड हाॅस्पिटल में दाखिल किया गया है।

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि कोविड हाॅस्पिटल में पांच वेंटिलेटर हैं। पांच और वेंटिलेटर की मांग की गई है। जरूरत पड़ने पर और मांग की जाएगी। जिले में अभी हालात भयावह नहीं हुए हैं।

यह भी पढ़ें :  16 IAS अफसरों का तबादला, कई जिलों के बदले गए कलेक्टर…देखिये पूरी ट्रांसफर लिस्ट

Read More:

 

तेलंगाना और महाराष्ट्र बाॅर्डर पर टीम तैनात की गई है। आने वाले लोगों की स्क्रिनिंग की जा रही है। पुलिस के सहयोग से सख्ती बरती जाएगी। लोगों को मास्क लगाने और सोषल डिस्टेंसिंग का कड़ाई से पालन करने की समझाईश लगातार दी जा रही है। टीके खत्म हो गए थे। बुधवार को एक खेप मंगाई गई है।

यह भी पढ़ें :  बच्चे को चुराने आई थीं दो महिलाएं, बोरे में भरकर ले जा रही थी... जानिए फिर क्या हुआ ?

45 पार 1003 लोगों को दूसरा डोज लगा

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि 19162 फ्रंट लाइन वर्कर्स और हेल्थ केयर वर्कर्स को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया था। इनमें से 17033 लोगों को पहला डोज और 9617 लोगों को दूसरा डोज लगा है। पैतालिस की उम्र पार कर चुके 60526 लोगों के वैक्सिनेशन का लक्ष्य रखा गया था। इनमें से 16517 लोगों को पहला और 1003 लोगों को दूसरा डोज लग चुका है।

97500 रूपए वसूले

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि मास्क नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले 789 लोगों पर कार्रवाई की गई। इनसे 97500 रूपए का अर्थदण्ड वसूला गया।

यह भी पढ़ें :  इस IPS ने नक्सलगढ़ में किया कुछ ऐसा की होने लगी तारीफ, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने ट्वीट कर जज़्बे को सराहा

Read More:

 

 

पवन मेरिया ने बताया कि पुलिस की मदद से आदेश का पालन नहीं करने वालों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है और उन्हें समझाईश भी दी जा रही है। दुकानदारों और आम लोगों दोनों पर कार्रवाई हो रही है।