एक ही दिन में BRC समेत 32 कोरोना पॉजीटिव मिले, अब तक संक्रमितों की संख्या 495 पहुंची

23

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले में एक ही दिन में कोरोना संक्रमितों की संख्या 32 पाई गई और इनमें भोपालपटनम के बीआरसी भी शामिल हैं। 32 केस में 21 सिर्फ सीआरपीएफ की 85 बटालियन के जवान शामिल हैं।

सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी ने बताया कि रविवार तक आंकड़ों के मुताबिक जिले से 11150 सेंपल भेजे गए थे। इनमें आरटीपीसीआर एवं एंटीजन के मामले शामिल हैं। इनमें रविवार तक की स्थिति में 439 पॉजीटिव पाए गए।

आरटीपीसीआर के 7158 सेंपल भेजे गए थे जबकि 509 की रिपोर्ट नहीं आई है। डॉ पुजारी के मुताबिक सोमवार को भोपालपटनम में 11, सीआरपीएफ की 85 बटालियन में 21, बीजापुर एवं उसूर में एक-एक प्रकरण पॉजीटिव पाए गए।

यह भी पढ़ें :  नक्सल मोर्चे पर तैनात जवानों को मिलेगा खास हथियार, अंधेरे में भी लगा सकेंगे अचूक निशाना

Read More:

 

डॉ पुजारी ने बताया कि अभी कोविड हॉस्पिटल बीजापुर में 83 एवं भैरमगढ़ में 100 मरीज भर्ती हैं। रविवार को 29 एवं सोमवार को 5 लोगों को डिस्चार्ज किया गया।

पल्स ऑक्सिमीटर लगेगा

सीएमएचओ डॉ बीआर पुजारी के मुताबिक आपदा मद से पल्स ऑक्सिमीटर के लिए कलेक्टर रितेष कुमार अग्रवाल ने राशि जारी की है। जल्द ही इसकी खरीदी की जाएगी। इससे फेफड़े की स्थिति का पता चलता है। दरअसल इससे ऑक्सीजन सेच्यूरेशन कैपेसिटी का पता लग जाता है। इस मान से मरीज को ऑक्सिजन दिया जाता है और ज्यादा गंभीर होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा जाता है।

यह भी पढ़ें :  इन 18 जिलों में तेज हवा के साथ बिजली गिरने की चेतावनी… मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

डॉक्टरों की हो सकती है नियुक्ति

खबर है कि कोविड 19 हॉस्पिटल में स्टाफ की कमी है। यहां डॉक्टरों की संविदा नियुक्ति हो सकती है। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल में पांच पोस्ट हैं। डॉक्टरों की कमी से कामकाज पर असर पड़ना स्वाभाविक है।

कोरोना वॉरियर्स को धमकी

पता चला है कि गंगालूर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द में आने वाले मल्लूर गांव में कोरोना वारियर्स को आने से मना किया जा रहा है। परीक्षण के लिए जाने पर स्वास्थ्य कर्मियों को हल्की धमकी भी मिल रही है।

यह भी पढ़ें :  नगर पंचायत चुनाव: 7018 लोग करेंगे मतदान, एक मतदाता थर्ड जेंडर

गांव के लोग नहीं चाहते हैं कि कोई उनके गांव में आकर सेंपल ले जाए। गांव के लोगों का ये भी कहना है कि हॉस्पिटल नहीं जाएंगे और जड़ी-बूटी से अपना इलाज कर लेंगे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…