एनकाउंटर में 20 जवान शहीद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

117
DRG team killed a naxalite in an encounter

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शनिवार को हुई मुठभेड़ में 20 जवानों की शहादत होने की खबर है। रविवार की सुबह मीडिया की टीम मौके पर पहुंची तो वहां का नजारा दिल दहलाने वाला था।

 

मुठभेड़ स्थल पर एक पेड़ के पास 6 जवानों के शव पड़े हुए थे। वहीं थोड़ी दूर में 3 अन्य जवान के शव और पास में ही मौजूद एक घर के करीब एक जवान का शव पड़ा था। ग्रामीणों के मुताबिक जंगल में अन्य जवानों के शव भी पड़े हैं।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में मारा गया 5 लाख का इनामी नक्सली‚ DRG जवानों को मिली सफलता

जवानों के शवों को देखने से लग रहा है कि नक्सलियों ने बेहद करीब से जवानों पर गोलियां बरसाई थी। जवानों के शवों के पास हथियार गायब थे। यानि मुठभेड़ के बाद जवानों के हथियारों को ले जाने में नक्सली कामयाब हुए हैं।

Naxalites killed in encounter with DRG jawans
– सांकेतिक तस्वीर

 

बता दें कि सुकमा और बीजापुर जिले के सरहदी इलाके पर स्थित टेकुलगुड़ा गांव के पास नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ में पहले 5 जवानों के शहीद होने की खबर आई थी। वहीं 21 जवानों के लापता होने की बात कही जा रही थी। रविवार को मीडियाकर्मी जब मौके पर पहुंचे तो जवानों के शव जंगल में पड़े मिले।

यह भी पढ़ें :  ज्वाइन करते ही नए SP बोले- कैम्प खुलेंगे और ऑपरेशन भी चलेगा... नक्सलियों के सप्लाई चेन को रोकने पड़ोसी राज्यों से तालमेल

 

इस मुठभेड़ में 20 से ज्यादा जवानों की शहादत होने का अंदेशा जताया जा रहा है। हालांकि, अभी आधिकारिक तौर पर शहीद जवानों की सही संख्या सामने नहीं आ सकी है। मौके पर पुलिस बल रवाना कर दिया है और लापता जवानों की तलाश में सर्च ऑपरेशन तेज कर दिया गया है।