एनकाउण्टर में एक नक्सली ढेर, हथियार बरामद… आईईडी के चपेट में आया ग्रामीण, बांस लेने गया था जंगल

30

एनकाउण्टर में एक नक्सली ढेर, हथियार बरामद… आईईडी के चपेट में आया ग्रामीण, बांस लेने गया था जंगल

पंकज दाऊद @ बीजापुर। उसूर थाना क्षेत्र के मारूड़वाका एवं कमलापुर के बीच जंगल में हुई मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया। मौके से हथियार बरामद किए गए।

इधर, गंगालूर थाना क्षेत्र में बैलाडिला की तराई में बसे गांव एड़समेटा में बांस लेने गया एक ग्रामीण नक्सलियों के लगाए आईईडी की चपेट में आकर घायल हो गया।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, 2 महिला माओवादी ढेर... हथियार व विस्फोटक बरामद

पुलिस के मुताबिक उसूर थाना क्षेत्र के मारूड़वाका और कमलापुर के जंगल में मंगलवार की दोपहर नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इसमें एक माओवादी मारा गया। इसकी शिनाख्त नहीं हो पाई है।

मौके से पुलिस ने दो राइफल, दो पिट्ठू, विस्फोटक, नक्सली साहित्य एवं दैनिक उपयोग के सामान बरामद किए गए। पुलिस पार्टी सुरक्षित लौट आई है। घटना की पुष्टि करते एसपी कमलोचन कश्यप ने कहा कि नक्सल विरोधी मुहिम जारी रहेगी।

यह भी पढ़ें :  CRPF जवान ने सर्विस राइफल से खुद को मारी गोली, गंभीर हालत में रायपुर रेफर

इधर, मंगलवार की सुबह गंगालूर थाना क्षेत्र के नैनपाल गांव का युवक रमेष हेमला (26) बांस लाने के लिए एड़समेटा की ओर गया था। वहां नक्सलियों ने आईईडी बम लगा रखा था। रमेश इसकी चपेट में आ गया। उसके साथ गए दो और युवक बच गए।

रमेश का प्राथमिक उपचार गंगालूर के सामुदायिक स्वास्थ्य केेन्द्र में किया गया। उसे बेहतर उपचार के लिए जिला हाॅस्पिटल रेफर किया गया है। उसका उपचार यहां चल रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  बारसूर इलाके में पिकनिक मनाने गए रायपुर के 4 युवक इंद्रावती में डूबे, एक की मौत, एक लापता


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…