कोरोना के केस बढ़े, महिला योद्धा हो गईं एक्टिव… पांच स्पेशल वैक्सिनेशन सेंटर खोले गए

69

कोरोना के केस बढ़े, महिला योद्धा हो गईं एक्टिव… पांच स्पेशल वैक्सिनेशन सेंटर खोले गए

पंकज दाउद @ बीजापुर। कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 4 दिनों के लिए पांच स्पेशल वैक्सिनैशन सेंटर खोले गए हैं और यहां तक लोगों को समझाईश देकर लाने महिला स्वसहायता समूह सक्रियता से काम कर रही हैं।

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि ये केन्द्र 12 अप्रैल को खुले। इसके बाद 15, 16 एवं 18 अप्रैल को खोले जाएंगे। उन्होंने बताया कि कन्या शाला, जनपद स्कूल, बालक छात्रावास शांतिनगर, प्राथमिक शाला राउतपारा एवं शिक्षा प्रशिक्षण केन्द्र गंगालूर रोड में खोले गए हैं।

यह भी पढ़ें :  बस्तर में कोरोना के खतरनाक आंकड़े, टूटे सारे रिकार्ड... एक दिन में मिले 223 संक्रमित मरीज, बीजापुर में 85 मरीज मिलने से हड़कंप... जानिए सभी जिलों का हाल

पहले दिन तीन स्व सहायता समूहों की महिलाओं ने लोगों को घर जाकर केन्द्रों तक लाया। अभी अन्य समूह भी भागीदारी करेंगे। जिला मुख्यालय में 90 समूह हैं। 45 से 60 साल के लोगों का केन्द्रों में टीकाकरण किया जा रहा है।

Read More:

स्व सहायता समूह की महिलाओं में सामुदायिक संगठक रेणू गुप्ता, उज्जवला स्व सहायता समूह की अध्यक्ष बबली साहू, सचिव अनामिका सोनी, तेजस्विनी समूह डिपोपारा की अध्यक्ष मीनाक्षी हल्लूर, तेजस्विनी समूह शांतिनगर की अध्यक्ष संगीता सल्लूर एवं शीतला समूह की अध्यक्ष किरण माझी ने सक्रियता से काम किया।

यह भी पढ़ें :  DRG के जवानों को देख कैंप छोड़ भागे नक्सली, शहीदी सप्ताह के दौरान सुरक्षा बलों ने की कार्रवाई... मौके से नक्सल सामग्री बरामद

अभी 55 मामले

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि आज की स्थिति में कोरोना के 55 एक्टिव केस हैं। सोमवार को एक भी मामला सामने नहीं आया। 26 लोगों को कोविड हाॅस्पिटल में दाखिल किया गया है जबकि 23 होम आइसोलेशन में हैं।

एक संक्रमित को रेफर किया गया है जबकि एक बीजापुर से बाहर हैं। अब तक जिले में 4259 केस आ चुके हैं और इनमें से 4168 ठीक हो गए हैं। 36 लोगों की मौत हो गई है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने मुखबिरी के आरोप में ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पर्चे में लिखी ये बात !

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…