कोरोना पर सख्त हुआ प्रशासन: दस दिनों में 50 हजार वसूले गए, साढ़े 400 लोगों पर कार्रवाई

32

कोरोना पर सख्त हुआ प्रशासन: दस दिनों में 50 हजार वसूले गए, साढ़े 400 लोगों पर कार्रवाई

पंकज दाउद @ बीजापुर। कोरोना को लेकर अब प्रशासन ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है और इसी क्रम में पालिका ने मास्क नहीं पहनने पर 10 दिनों में साढ़े 400 लोगों से करीब 50 हजार रूपए का अर्थदण्ड वसूल लिया। नगरपालिका के कर्मचारी और पुलिस के जवान हर दिन अलग-अलग स्थानों पर बगैर मास्क के पाए जाने पर जुर्माना वसूल कर रहे हैं। ये राशि पालिका के खाते में जा रही है।

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि पहले बगैर मास्क के पाए जाने पर 100 रूपए वसूले जा रहे थे और फिर बाद में दो-दो सौ रूपए का अर्थदण्ड लगाया गया। हालिया आदेश में 500 रूपए तक जुर्माना वसूले जाने के लिए कहा गया है। सुबह वार्डाें में साफ सफाई के दौरान निरीक्षण करने जाने वाले पालिका के कर्मचारी लोगों से मास्क पहनने की सलाह दे रहे हैं। इसके अलावा वैक्सिनेशन के लिए भी समझाईश दी जा रही है।

यह भी पढ़ें :  डॉक्टर बनने की थी तमन्ना और बन गई नक्सली ! माओवादी दंपत्ति ने रखे मेन स्ट्रीम में कदम

सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि सोशल डिस्टेसिंग का पालन करने की भी समाझाईश दी जा रही है। होटलों और दुकानदारों को संस्थान में भीड़ को रोकने कहा गया है। संस्था एवं कार्यालय प्रमुखों से भी सोशल डिस्टेसिंग का खास ख्याल रखने कहा गया है।

एक्टिव केस 15 हो गए, 5 हाॅस्पिटल में

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि जिले में कोरोना के एक्टिव केस जहां आठ मार्च को एक था, वहीं 25 मार्च की स्थिति में ये आंकड़ा पंद्रह पहुंच गया। डाॅ पुजारी ने बताया कि इनमें से पांच मरीजों को कोविड हाॅस्पिटल में रखा गया है। दस मरीज होम आइसोलेषन पर हैं लेकिन उन्हें भी हाॅस्पिटल में दाखिल करने पर विचार किया जा रहा है। इससे संक्रमण के खतरे के चंास कम हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  बस्तर जिले में मिले 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज, संक्रमितों को मेडिकल कॉलेज में किया गया शिफ्ट

8000 कोरोना वारियर्स को लगा दूसरा डोज

16 जनवरी से 25 मार्च की स्थिति पर गौर करें तो पता चलता है कि विभाग ने 19162 कोरोना वारियर्स को पहला डोज देने का टारगेट रखा गया था और इसमें से 16756 को टीके लगाए गए, वहीं दूसरे डोज के लिए 10303 का टारगेट फिक्स किया गया था जबकि 7956 लोगों को दूसरा डोज दिया गया यानि 77 फीसद कोरोना वारियर्स को दूसरा डोज लग चुका है।

यह भी पढ़ें :  पीड़ितों की मदद को आगे आए मंत्री कवासी लखमा‚ मुख्यमंत्री सहायता कोष में दिया 1 लाख 30 हजार रूपये का दान

सीएमएचओ डाॅ बीआर पुजारी ने बताया कि 36315 आम नागरिकों के वैक्सिनेशन के पहले डोज के मुकाबले अब तक 7577 लोगों को टीका लगा दिया गया है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…