क्रियाकर्म में गांव गए 2 जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला… जख्मी जवान व ग्रामीणों ने मिलकर माओवादियों को भगाया, देसी पिस्टल बरामद

90

क्रियाकर्म में गांव गए 2 जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला… जख्मी जवान व ग्रामीणों ने मिलकर माओवादियों को भगाया, देसी पिस्टल बरामद

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले से एक बड़ी खबर आ रही है। यहां नक्सलियों ने दो सहायक आरक्षकों पर अचानक हमला कर दिया। जवानों ने भी नक्सलियों के हमले का जवाब दिया और ग्रामीणों की मदद से नक्सलियों को मौके से खदेड़ दिया।

घटना की पुष्टि सुकमा एसपी शलभ कुमार सिन्हा ने की है। बताया गया है कि घटना में दोनों जवानों को हल्की चोटें लगी है, जबकि हमला करने आए नक्सली खुद घायल हुए हैं। फिलहाल जवानों का उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  अपना एरिया छोड़ नक्सलियों के आने का क्या था मकसद ? एक माओवादी ढेर

Read More: जगदलपुर से सटे नगरनार इलाके में नक्सली घमक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

जानकारी के मुताबिक, गुरूवार की सुबह आरक्षक सोयम कन्ना व आरक्षक सोयम रमेश अपने बड़े पिताजी के क्रियाकर्म में शामिल होने एर्राबोर थाना क्षेत्र के अंतर्गत कोंगडम गाँव गए हुए थे। यहां ग्रामीण वेशभूषा में पहले से मौजूद 04 नक्सलियों ने इनके ऊपर हमला करने का प्रयास किया लेकिन जवानों ने खतरे को भांप लिया और उल्टे उनपर हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें :  ओमिक्रोन को लेकर प्रशासन अलर्ट, वैक्सीनेशन का जायजा लेने चिंतलनार पहुंचे SDM और जनपद CEO... कहा- सभी पंचायतों में पूर्ण हो टीकाकरण

बताया गया है कि जवानों पर हमला करने की नीयत से नक्सली गांव में पहुंचे थे। वे देसी पिस्टल व तीर धनुष से लैस थे। इससे पहले की नक्सली कुछ नुकसान पहुंचाते जवानों ने देसी पिस्टल व तीर धनुष को अपने क़ब्ज़े में ले लिया और ग्रामीणों की मदद से नक्सलियों पर हमला कर उन्हें भागने को मजबूर कर दिया।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा से राहत की खबर: संदिग्ध मरीज में नही पाया गया कोरोना वायरस, जांच रिपोर्ट आई निगेटिव

एसपी के मुताबिक, जवानों द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी कार्रवाई में दो नक्सलियों को गम्भीर चोट आयी है और वो मौक़े से फ़रार हो गए। इस घटना में जवानों को मामूली चोट आयी है और उनका उपचार कोंटा हॉस्पिटल में किया जा रहा है।



खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…