‘गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल’, अब ये गाना बंद ! घरों में रोजाना जाम हो रहा है 1800 किलो कूड़ा

111

‘गाड़ी वाला आया घर से कचरा निकाल’, अब ये गाना बंद ! घरों में रोजाना जाम हो रहा है 1800 किलो कूड़ा

पंकज दाउद @ बीजापुर। ‘गाड़ी वाला आया, घर से कचरा उठा’। अब ये गाना सुनाई नहीं दे रहा है क्योंकि नगरपालिका की तीन में से दो गाड़ियां खराब हो गई हैं और दो ड्राइवरों ने भी नौकरी छोड़ दी है। इससे एक अनुमान के मुताबिक शहरियोें के घरों में रोज करीब 1800 किलो कचरा जाम हो रहा है।

सूत्रों के मुताबिक करीब एक पखवाड़े से कचरा उठाने वाली गाड़ियां पालिका क्षेत्र की गलियों में नजर नहीं आ रही हैं। इससे घरों में रोज कचरा जाम होने लगा है। बताया गया है कि कचरा उठाने के लिए पालिका के पास 3 गाड़ियां हैं। इनमें से एक गाड़ी खराब हो गई है। इस रिपेयर के लिए भेजा गया है।

यह भी पढ़ें :  अभ्यारण्य में बसे 16 गांव के लोग पहुंचे वनाधिकार पट्टे की आस में, MLA ने किया डायरेक्टर को तलब
– बाजार में अव्यवस्थित पार्किंग से दुकानदार परेशान

नपा में एक और गाड़ी भी है जो बिगड़ती रहती है। इस वजह से एक ही गाड़ी से काम चलाया जा रहा है। इस बीच तीन में से दो ड्राइवरों ने काम छोड़ दिया है।

बताया जा रहा है कि मानदेय केवल 6 हजार रूपए होने कारण उन्होंने नौकरी छोड़ दी। मानदेय शासन ने तय किया है। इसे यहां से बढ़ाया नहीं जा सकता है। वैसे ड्राइवरों का काम सुबह 3 से 4 घंटे का ही रहता है। सीएमओ पवन कुमार मेरिया का कहना है कि अभी तीन गाड़ियों की खरीदी का प्रस्ताव भेजा गया है। और वाहनों के आ जाने से समस्या खत्म हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में मनरेगा कार्यों का निरीक्षण करने पहुंची जिपं अध्यक्ष, चारों ब्लाक के जनपद सीईओ की बैठक लेकर दिए ये निर्देश

पार्किंग की समस्या

सण्डे मार्केट में पार्किंग की समस्या खड़ी हो गई है। खरीदार एक ओर दुकानों के सामने पार्किंग कर देते हैं। इससे दुकानदारी पर असर पड़ता है। करीब आठ से दस दुकानों को इससे परेषानी हो रही है। पहले नए बस स्टैण्ड में पार्किंग की जा रही थी। अब इसे बंद कर दिया गया है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने DRG जवान के मां-बाप का किया अपहरण...SP बोले- 'लोन वर्राटू' अभियान की कामयाबी से बौखला गए हैं नक्सली

सीएमओ पवन कुमार मेरिया ने बताया कि पार्किंग के लिए नया ठेका दिया गया है। अगले बाजार से पार्किंग को पटरी पर लाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक साप्ताहिक हाट में अब दुकानें कम लगाए जाने पर विचार किया जा रहा है। कोरोना को देखते ऐसा विचार किया जा रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…