गीदम ने साउथ बस्तर को चटाई धूल, सागर के 49 रनों की बदौलत DYSC ने दर्ज की आसान जीत

67

गीदम ने साउथ बस्तर को चटाई धूल, सागर के 49 रनों की बदौलत DYSC ने दर्ज की आसान जीत

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। डीवायएससी क्लब दंतेवाड़ा द्वारा स्व सरित वट्टी की स्मृति में आयोजित जेएसआर ट्राफ़ी 2021 में अब बेहद रोमांचक मुक़ाबले देखने को मिल रहे हैं। जैसे जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ रहा है टीमों के बीच प्रतिस्पर्धा भी बढ़ती जा रही है।

नॉक आउट प्रतियोगिता होने के चलते टूर्नामेंट में बने रहने सभी टीमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रही हैं। वहीं भीषण गर्मी के बावजूद आयोजन का लुत्फ़ उठाने बड़ी संख्या में दर्शक भी पहुँच रहे।

शुक्रवार को भी टूर्नामेंट के दो बेहद रोमांचक मैच खेले गए। पहला मैच गीदम और साउथ बस्तर बी के मध्य खेला गया। जिसमें साउथ बस्तर ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया और गीदम को बल्लेबाज़ी का अवसर दिया।

गीदम को पहले बल्लेबाज़ी के लिए आमंत्रित करना साउथ बस्तर के लिए बहुत महँगा साबित हुआ। गीदम ने पहले बल्लेबाज़ी का पूरा लाभ उठाते निर्धारित दस ओवर में केवल 6 विकेट खोकर 145 रनों का पहाड़ जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया। जिसमें विकास ने 35, प्रदीप ने 21 और अजय ने 36 रनों का महत्त्वपूर्ण योगदान दिया।

यह भी पढ़ें :  2 सहायक आरक्षकों की निर्मम हत्या, सड़क पर पड़ा मिला शव... अज्ञात हमलावरों ने बाइक रोककर वारदात को दिया अंजाम

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ बस्तर बी निर्धारित 10 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 100 रन ही बना पाई और गीदम ने यह मैच 45 रनों से जीत लिया। गीदम के बल्लेबाज़ अजय को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया जिन्होंने 15 बॉलों पर 36 रनों की धुआँधार पारी खेली।

इस मैच में अम्पायरिंग का दायित्व गुलाब और मयंक ने निभाया और स्कोरिंग की भूमिका में जीवन ध्रुव थे। साउथ बस्तर को धूल चटाने के बाद अगले मैच में गीदम का सामना डीवायएससी ए से हुआ। जिसमें डीवायएससी के कप्तान सागर जोध ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें :  गांजा तस्करी के खिलाफ दंतेवाड़ा में पहली बड़ी कार्रवाई... पुलिस ने 40 लाख का गांजा ट्रक समेत जब्त किया, आरोपी भी गिरफ्तार

इस मैच में भी गीदम को पहले बल्लेबाज़ी का अवसर मिला। लेकिन डीवायएससी की सधी गेंदबाज़ी के आगे गीदम का कोई भी बल्लेबाज़ ज़्यादा देर पिच पर नहीं टिक सका। विकटों की झड़ी के बीच राहुल ने एक छोर से गीदम की पारी को सम्भाला और 46 रनों की महत्त्वपूर्ण पारी खेलकर टीम को 91 रनों के सम्माजनक स्कोर तक पहुँचाया।

92 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीवायएससी ने दो विकेट के नुकसान पर 8.3 ओवर में ही लक्ष्य प्राप्त कर लिया। डीवायएससी के ओपनर बल्लेबाज़ सागर मांझी ने 49 रनों की शानदार पारी खेली जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। इस मैच के अम्पायर जीवन ध्रुव और कैलाश कश्यप थे वहीं स्कोरर की भूमिका में राकेश और कमेंट्री पर सूरज सिंह उपस्थित थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  सागौन कटाई केस में सत्ता के दबाव में प्रशासन- सीपीआई... प्रदर्शन की अनुमति नहीं देना लोकतंत्र की हत्या

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…