छत्तीसगढ़: 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया ये निर्णय !

48
CG board declared results of class 10th and 12th

छत्तीसगढ़: 15 अक्टूबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, सरकार ने लिया ये निर्णय!

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के दौर में फिलहाल स्कूल नहीं खोले जाएंगे। राज्य सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि कोरोना काल में स्कूल खोलने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

इस मामले में शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह टेकाम का बड़ा बयान सामने आया है। टेकाम ने मंगलवार को कहा कि स्कूल खोलने का फैसला स्कूल प्रबंधन और अभिभावकों की सहमति के बाद ही होगा। आगामी 15 अक्टूबर से स्कूल खोले जाने को लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

यह भी पढ़ें :  पुलिस गाड़ी की टक्कर से 3 की मौत... भागने की फिराक में आरोपी ने स्कार्पियो की घुमाई स्टेयरिंग, बाइक सवार की मौत, 2 नदी में डूबे

Read More: जगदलपुर से सटे नगरनार इलाके में नक्सली घमक, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट

आपको बता दें कि केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 के मद्देनजर स्कूल और शैक्षणिक संस्थानों को खोलने का अधिकार राज्यों पर छोड़ दिया है। केंद्र द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के बाद अब राज्य सरकार ने स्पष्ट कर दिया है कि 15 अक्टूबर से स्कूल नहीं खोले जाएंगे।

Read More:


हालांकि, स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने यह भी कहा है कि स्कूल खोले भी जाते हैं तो भी ऑनलाइन क्लासेज बंद नहीं होगी। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने के निर्णय को लेकर ज्यादातर पालक तैयार नहीं है। अभी प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजने को लेकर पैरेंट्स राजी नहीं दिख रहे।

यह भी पढ़ें :  वरिष्ठ पत्रकार कमल शुक्ला से सत्ताधारी पार्टी के गुंडों ने की मारपीट... हमले को लेकर पत्रकारों में आक्रोश, आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग

Read More: बस्तर की गोंडी भाषा को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान… Google ने तैयार किया यूनिकोड फॉन्ट, अब गोंडी में टाइप भी कर सकेंगे

दूसरी ओर कोरोना काल में स्कूल के संचालन को लेकर प्रबंधन भी तैयार नहीं है। स्कूलों का मानना है कि वह बच्चों के संक्रमित नहीं होने की जिम्मेदारी नहीं ले सकते हैं। बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण अभी तेजी पर है। राज्य में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सवा लाख के पार पहुंच गया है।

यह भी पढ़ें :  पत्रकार की हत्या का फरमान जारी करने की बात से नक्सलियों ने किया इंकार... प्रेस नोट में कही ये बात!


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…