तर्रेम मुठभेड़ में मारे गए 4 नक्सली, 24 जवानों को मारने का दावा… प्रेस नोट में नक्सलियों ने जारी की तस्वीर, बंधक जवान की रिहाई को लेकर कही ये बात!

73

तर्रेम मुठभेड़ में मारे गए 4 नक्सली, 24 जवानों को मारने का दावा… प्रेस नोट में नक्सलियों ने जारी की तस्वीर, बंधक जवान की रिहाई को लेकर कही ये बात!

बीजापुर @ खबर बस्तर। तर्रेम इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ में 4 नक्सली भी मारे गए। इस बात का खुलासा खुद नक्सलियों ने किया है। माओवादियों ने प्रेस नोट जारी कर इस हमले में सुरक्षा बल के 24 जवानों को मारने का दावा किया है। वहीं मुठभेड़ में मारे गए साथियों की तस्वीर जारी कर श्रद्धांजलि दी है।

दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प के नाम से जारी प्रेस नोट में नक्सलियों ने लापता जवान को अपने कब्जे में सुरक्षित होने की बात कही है। नक्सलियों ने कहा है कि सरकार पहले मध्यस्थों का ऐलान करें। फिर हम बंदी जवान को छोड़ देंगे।

यह भी पढ़ें :  दरभा एनकाउण्टर पर उठने लगे सवाल... भाजपा ने जांच समिति बनाई, फर्जी मुठभेड़ का आरोप

नक्सलियों ने इस मुठभेड़ में जवानों से 14 हथियार और 2 हज़ार कारतूस लूटे जाने की बात स्वीकारी है। लूटे गए हथियारों की तस्वीर भी नक्सलियों ने जारी की है। वहीं शहीद जवानों के परिवारों के प्रति नक्सलियों ने खेद भी प्रकट किया है।

वार्ता के लिए संगठन तैयार

प्रेस नोट में नक्सलियों ने कहा है कि माओवादी संगठन वार्ता के लिए कभी भी तैयार है। लेकिन इस मसले पर सरकार ईमानदार नहीं है। नक्सलियों के मुताबिक वार्ता के लिए अनुकूल माहौल बनाने का ज़िम्मा सरकार का है। इसके लिए संगठन हमेशा तैयार है।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा उपचुनाव: ओजस्वी मंडावी होंगी भाजपा की प्रत्याशी, नाम का औपचारिक ऐलान आज संभव

बीजापुर एसपी कमलोचन कश्यप ने इस संबंध में कहा कि नक्सली भ्रामक जानकारी दे रहे हैं। पहले भी मिनपा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ हुई थी और उस समय नक्सलियों ने कहा था कि हमारे तीन साथी मारे गए थे। लेकिन शहीदी सप्ताह के दौरान उन्हें बताना पड़ा था कि उनके 30 से अधिक साथी मारे गए थे।

नक्सलियों को हुआ बड़ा नुकसान: SP

एसपी कमलोचन कश्यप के मुताबिक, तर्रेम मुठभेड़ में नक्सलियों को बड़ा नुकसान हुआ है। अगस्त में जब नक्सली शहीदी सप्ताह मनाएंगे तो इसकी संख्या लगभग 10 गुना होगी। हमारे जवान बहादुरी से लड़े हैं और नक्सलियों को भी बड़ा नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें :  चित्रकोट उपचुनाव में राजमन बेंजाम होंगे कांग्रेस उम्मीदवार, पार्टी ने नाम पर लगाई मुहर

Read More: