दंतेवाड़ा में बढ़ रहे कोरोना के मामले, आवराभाटा का ये इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित… आज मिले 60 पॉजिटिव मरीज

35

दंतेवाड़ा में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, आवराभाटा का ये इलाका कंटेनमेंट जोन घोषित

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। कोरोना वायरस की दूसरी लहर से प्रदेश में हाहाकर मचा हुआ है। रोजाना 10 हजार के करीब पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। वहीं मौतों का आंकड़ा भी भयावह बना हुआ है। इसी बीच दक्षिण बस्तर में भी कोरोना के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। आज भी कोरोना के 60 नए मामले सामने आए हैं।
जिले में कोरोना वायरस के बढ़ते आंकड़ों ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। जिला मुख्यालय के आवराभाटा के वार्ड क्रमांक-06 में कोरोना के मरीज मिलने के बाद प्रशासन द्वारा इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित इलाके को सील कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा नगर पालिका के क्षेत्रान्तर्गत वार्ड क्रमांक-06 में तीन व्यक्ति की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट पाए जाने के कारण कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को दृष्टिगत रखते हुए इस क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।
कंटेनमेंट जोन क्षेत्र की सीमा उत्तर में सीसी सड़क, दक्षिण में प्रदीप नायक का कपड़ा दुकान, पूर्व में मेन रोड़ तथा पश्चिम में गौतम सालेचा का मकान तक कन्टेन्मेंट जोन घोषित किया गया है। एसडीएम अबिनाश मिश्रा के निर्देशानुसार उक्त चिन्हॉकित क्षेत्र में आम नागरिकों की सामान्य रूप से आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगी।

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा उपचुनाव: अतिसंवेदनशील 28 मतदान केन्द्रों को किया गया ​शिफ्ट, निर्वाचन आयोग ने दी अनुमति... देखिए पूरी लिस्ट

Read More:


कंटेनमेंट जोन में घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी। सभी प्रकार के आवागमन पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। मेडिकल इमरजेंसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारणों से घर के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा।
स्वास्थ्य विभाग के मानकों के अनुरूप व्यवस्था हेतु पुलिस, पेट्रोलिंग सुनिश्चित की जावेगी। स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार आवश्यक सर्विलांस, कान्टैक्ट ट्रैसिंग एवं सैम्पल जांच आदि की कार्यवाही की जावेगी।

यह भी पढ़ें :  माओवादियों का बड़ा आरोप‚ ड्रोन से गिराए गए 12 बम... हमले की तस्वीरें और वीडियो किया जारी

आज मिले 60 मरीज

शुक्रवार को जिले में कोरोना के 60 नए संक्रमित मरीजों की पहचान की गई। दंतेवाड़ा में 25, कुआकोंडा में 30, गीदम में 03 और कटेकल्याण ब्लॉक में 02 पॉजिटिव केस मिले हैं। जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 202 हो गई है।