दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 5 इनामी माओवादियों ने भी डाले हथियार… कांग्रेस नेता के घर में हमले व जवानों की हत्या में थे शामिल

29

दंतेवाड़ा में 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 5 इनामी माओवादियों ने भी डाले हथियार… कांग्रेस नेता के घर में हमले व जवानों की हत्या में थे शामिल

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। जिले में पुलिस द्वारा चलाए जा रहे ‘लोन वर्राटू’ अभियान के तहत मंगलवार को 10 नक्सलियों ने पुलिस अधिकारियों के समक्ष सरेंडर कर दिया। आत्मसमर्पित नक्सलियों में 5 ईनामी माओवादी भी शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक, आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ पुलिस में कई अपराध दर्ज हैं। सरेंडर नक्सली जवानों की हत्या, गश्ती दल पर हमला करने, सड़क व पुलिया खोदने जैसे विभिन्न वारदातों में शामिल रहे।

यह भी पढ़ें :  सखी सेंटर 4 दिनों के लिए बंद, बहुद्देशीय सहायक कोविड 19 संक्रमित पाई गई

बता दें कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों में 5 लाख का इनामी व मलांगिर एरिया कमेटी सीएनएम अध्यक्ष कोसा मड़काम भी शामिल है। इसके अलावा इनामी नक्सलियों में एक दो लाख का और 1-1 लाख के तीन नक्सलियों ने भी सरेंडर किया है।

इन नक्सलियों ने किया सरेंडर

सरेंडर करने वाले नक्सलियों में कोसा मड़काम के अलावा एलजीएस सेक्शन डिप्टी कमांडर माड़वी आयता (2 लाख का इनामी), देवा मंडावी, भीमा कोर्राम, मुक्का माड़वी (तीनों 1-1 लाख के इनामी), कोसा तेलाम, जोगा मण्डावी, नरेश मरकाम, मंगा मण्डावी व हिड़मा मरकाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  बादशाह ने सहदेव के साथ सोशल मीडिया में तस्वीर की Share, लिखा— 'बचपन का प्यार...' Coming Soon!

पुलिस के मुताबिक, आत्मसमर्पित नक्सली 2015 में चिंतागुफा में सीआरपीएफ गश्ती दल पर हमला करने, नीलावाया मुठभेड़, कांग्रेस नेता अवधेश गौतम के घर में हमला करने, पालनार बाजार में पुलिस का पिस्टल लूटने व ग्रामीण की हत्या जैसी घटनाओं में शामिल थे।

Read More:

 

इन नक्सलियों के सरेंडर को पुलिस बड़ी कामयाबी मान रही है। बता दें कि दंतेवाड़ा पुलिस द्वारा शुरू किए गए लोन वर्राटू अभियान को लगातार सफलता मिल रही है। इस मुहिम के तहत अब तक जिले में कुल 187 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। इनमें इनामी नक्सलियों की संख्या 50 है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ठेकेदार की हत्या की, सीएएफ से नौकरी छोड़ चुका था काॅन्ट्रेक्टर


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…