दरभा एनकाउण्टर पर उठने लगे सवाल… भाजपा ने जांच समिति बनाई, फर्जी मुठभेड़ का आरोप

17

दरभा एनकाउण्टर पर उठने लगे सवाल… भाजपा ने जांच समिति बनाई, फर्जी मुठभेड़ का आरोप

पंकज दाऊद @ बीजापुर। कुटरू थाना क्षेत्र के दरभा के जंगल में संतोष पोड़ियामी नामक युवक की मौत के बारे में भाजपा ने सवाल उठाते इसे फर्जी एनकाउण्टर करार दिया है और जांच कमेटी बनाई है। इधर, पुलिस के मुताबिक संतोष पोड़ियामी एनआईए का स्थायी वारंटी था और उस पर एक लाख रूपए का इनाम घोषित था।

– एनकाउण्टर के बाद बरामद सामग्री

इस बारे में भाजपा जिलाध्यक्ष श्रीनिवास राव मुदलियार ने अपने बयान में कहा है कि कुटरू थाना क्षेत्र के दरभा में हुए संतोष पोड़ियामी (25) की मौत को परिजनों ने फर्जी एनकाउण्टर में मारा जाना बताया है। इस मामले में भाजपा ने जांच दल का गठन किया है।

यह भी पढ़ें :  छह घंटे काम की चालीस रूपए मजदूरी, मुसीबत में रसोईए... कलेक्टोरेट दर पर भुगतान का चुनावी वादा झूठा निकला

Read More:

 

भाजपा जिला उपाध्यक्ष कमलेश मण्डावी को जांच दाल का अध्यक्ष बनाया गया है। बाकि सदस्यों में कुटरू मण्डल अध्यक्ष मुड़ाराम, जिला कार्यकारिणी सदस्य लालू पोड़ियामी, भैरमगढ़ मण्डल उपाध्यक्ष चिन्नाराम तेलम, मण्डल महामंत्री चमन ठाकुर, जिला पंचायत सदस्य जानकी कोरसा, जिला कार्यकारिणी सदस्य बलदेव उरसा एवं भैरमगढ़ जनपद सदस्य सोनी सोढ़ी को शामिल किया गया है। 

यह भी पढ़ें :  नक्सली फायरिंग में एसटीएफ का एक जवान घायल, मुठभेड़ के बाद वापस लौटते जवानों को माओवादियों ने बनाया निशाना

बताया गया है कि ये टीम सात दिसंबर को गांव जाकर परिजनों और ग्रामीणों से चर्चा करेंगें और फिर भाजपा जिलाध्यक्ष को रिपोर्ट सौंपेंगे।

रेंजर की हत्या का था आरोपी

इधर, पुलिस ने एनकाउण्टर के तत्काल बाद इस बात की घोषणा कर दी थी कि संतोष जनमिलिषिया कमाण्डर था और एएसआई कोरसा नागैया व रेंजर रथराम पटेल की हत्या में शामिल था। 2018 में लूटपाट के एक मामले में एनआईए ने उसके खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया था। उस पर एक लाख रूपए का इनाम भी घोषित था।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  लकड़ी तस्करी के आरोपी के सुपुर्द है पूरा जंगल..! दंतेवाड़ा वन महकमे ने पकड़ा था सागौन फर्नीचर, डिप्टी रेंजर के नाम से कटा है बिल


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…