दिल्ली में आंदोलित किसानों को बीजापुर से रसद‚ NSUI करने लगी धान और पैसा एकत्रित

61

दिल्ली में आंदोलित किसानों को बीजापुर से रसद‚ NSUI करने लगी धान और पैसा एकत्रित

पंकज दाऊद @ बीजापुर। नई दिल्ली में नए कृषि कानून के विरोध में आंदोलन कर रहे किसानों का समर्थन करते भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की जिला शाखा ने उनकी मदद को हाथ आगे बढ़ाया है। छात्र नेता जिले से धान और पैसा किसानों से संग्रह कर इसे नई दिल्ली तक आंदोलनकारियों को भेजने की तैयारी कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों को हथियार सप्लाई करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार, 695 जिंदा कारतूस बरामद

एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव लक्ष्मण कड़ती ने बताया कि छात्र नेता हर धान खरीदी केन्द्रों में जाकर नई दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों से समर्थन मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि हर दस केन्द्रों के लिए एक प्रभारी छात्र नेता होंगे।

बताया गया है कि हर किसान आंदोलन के लिए एक रूपए और एक पैली धान दे रहे हैं। दस जनवरी को संग्रहण के बाद इसे नई दिल्ली भेजा जाना है। लक्ष्मण कड़ती ने बताया कि फिलहाल एक क्विंटल धान का संग्रह हो गया है। जितना अधिक संग्रह हो जाए, उतनी अच्छी बात है। इसके लिए कोई टारगेट तय नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें :  सारकेगुड़ा मामले को लेकर कांग्रेस के आदिवासी विधायकों ने राज्यपाल से की मुलाकात, दोषियों को सजा देने की उठाई मांग

एनएसयूआई जिलाध्यक्ष जगदेव यादव ने बताया कि हर छात्र नेता इसके लिए बेहद गंभीर है और किसानों को नए कृषि कानूनों की खामियों के बारे में बता रहा है। जब तक नए कानून को वापस नहीं लिया जाएगा, तब तक एनएसयूआई आंदोलन का समर्थन करेगी। पंचूराम यादव, बुधराम मिच्चा, सन्नूराम लेकाम एवं अन्य कार्यकर्ता इस काम में सहयोग कर रहे हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कांग्रेस पार्षद उम्मीदवार की मौत, अस्पताल में इलाज के दौरान तोड़ा दम

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…