दो राशन दुकानदारों पर गिरी निलंबन की गाज, SDM ने की कार्रवाई

69

दो राशन दुकानदारों पर गिरी निलंबन की गाज, SDM ने की कार्रवाई

पंकज दाऊद @ बीजापुर। भैरमगढ़ अनुभाग के एसडीएम एआर राना ने आबंटित बारदानों को जमा नहीं करने के कारण दो दुकानों के संचालन की अनुमति को निलंबित कर इन्हें नजदीकी दुकानों से संलग्न कर दिया है।

सूत्रों के मुताबिक भैरमगढ़ अनुभाग में शासकीय उचित मूल्य की 61 दुकानें हैं और इनमें से 42 दुकानों को समय पर डीडी एवं घोषणापत्र जमा करने के अलावा आबंटन मात्रा अुनसार लैम्प्स में बारदाना जमा करने की नोटिस दी गई थी।

Read More: बस्तर में कोरोना के डरावने आंकड़े, एक दिन में मिले 740 संक्रमित मरीज

यह भी पढ़ें :  जिले में 3 दिनों तक थण्डरस्टाॅर्म का अंदेशा, गरज-चमक के साथ होगी बारिश

एसडीएम एआर राना ने 30 सितंबर को दो दुकानों के संचालकों पर कार्रवाई की। अध्यक्ष, सरस्वती महिला स्व सहायता समूह तालनार एवं अध्यक्ष, जय मां दुर्गा महिला स्व सहायता समूह पिनकोण्डा के संचालन की अनुमति को निलंबित कर दिया।

Read More: 

बताया गया है कि तालनार के अध्यक्ष ने डीडी एवं घोषणापत्र हर माह समय से जमा नहीं किया। इस समूह ने बारदाना भी जमा नहीं किया। वहीं पिनकोण्डा समूह ने समय पर डीडी एवं घोषणापत्र हर माह जमा नहीं किया। इस समूह ने 6 माह से बारदाने भी जमा नहीं किए।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में फिर बारिश की संभावना... 22 से 24 जनवरी तक कई स्थानों पर वर्षा होने के आसार, आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका... मौसम विभाग ने कहा !

तालनार की दुकान को कोडोली एवं पिनकोण्डा की दुकान को बेलनार से संलग्न कर दिया गया है। इस कार्रवाई से राशन दुकान संचालकों में हड़कंप है। सभी दुकानदारों को सख्त चेतावनी दी गई है कि खाली बारदानों को आबंटन के अनुसार तत्काल लैम्प्स में जमा करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।

Read More: यह भी पढ़ें: NHM कर्मियों के समर्थन में आए पालिकाध्यक्ष, CM भूपेश बघेल को लिखा पत्र

खबर है कि पहले भी दुकानदारों को चेताया गया था लेकिन उन्होंने बेपरवाही की। ज्ञात हो कि भोपालपटनम अनुभाग के एसडीएम उमेश कुमार पटेल ने 16 दुकानदारों को 7 दिनों में बारदाने जमा करने और इस देर के विरूद्ध संतोषजनक जवाब के लिए नोटिस दी है। इस अनुभाग में करीब 21 हजार बारदाने करीब एक सप्ताह पहले तक जमा नहीं किए गए थे।

यह भी पढ़ें :  पुलिस के 5 जवान निकले कोरोना पॉजिटिव, सुकमा सिटी कोतवाली सील... जिले में आज फिर मिले 10 संक्रमित मरीज

बारदानों की बिक्री पर पाबंदी

सार्वजनिक वितरण प्रणाली के बारदानों की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा। बताया गया है कि कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने सभी दुकानदारों को साफ निर्देश दिया है कि बारदाने की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा और यदि कोई बारदाना बेचेगा तो उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…