धान खरीदी में गड़बड़ी: केंद्र प्रभारी पर गिरी गाज, प्रशासन ने की सेवा समाप्ति… किसानों से अधिक धान तौलने का मामला

86

धान खरीदी में गड़बड़ी: केंद्र प्रभारी पर गिरी गाज, प्रशासन ने की सेवा समाप्ति… किसानों से अधिक धान तौलने का मामला

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में धान खरीदी शुरू होने के साथ ही इसमें गड़बड़ियां भी सामने आने लगी है। ताजा मामला दंतेवाड़ा जिले के गीदम स्थित धान खरीदी केंद्र का है, जहां किसानों से छलावा करने वाले केंद्र प्रभारी की सेवा समाप्ति की कार्रवाई प्रशासन द्वारा की गई है।

दरअसल, इस केन्द्र में प्रभारी व प्रबंधक की मिलीभगत से किसानों से हर बोरे में एक किलो अधिक धान तौला जा रहा था। इस बात की शिकायत मिलने पर जिला प्रशासन ने केंद्र प्रभारी विजेंद्र ठाकुर को तत्काल प्रभाव से हटाते हुए सेवा समाप्ति की कार्रवाई की है। वहीं प्रबंधक के खिलाफ भी जांच चल रही है।

यह भी पढ़ें :  42 जवानों की शहादत के जिम्मेदार नक्सली दंपती ने किया सरेंडर... बुरकापाल हमला, मैलावाड़ा ब्लास्ट समेत कई वारदातों में थे शामिल

Read More:

बता दें कि गीदम धान खरीदी केंद्र प्रभारी विजेंद्र ठाकुर व लैम्पस प्रबंधक आलोक ठाकुर धान तौलाई में गड़बड़ी करते हुए हर बोरे में एक-एक किलो अधिक धान तौल रहे थे। किसानों द्वारा इसका विरोध किए जाने पर भी यह सिलसिला जारी था। इसकी सूचना जब प्रशासन को मिली तो मौके पर एक टीम भेजी गई और जांच के उपरांत केन्द्र प्रभारी को हटाया गया।

यह भी पढ़ें :  बाढ़ प्रभावित इलाके में डोंगी में बैठकर पहुंचे विधायक, राहत व बचाव कार्य शुरू करवाया

इस बारे में डिप्टी कलेक्टर व गीदम तहसीलदार प्रीति दुर्गम ने बताया कि गीदम के धान खरीदी केन्द्र में किसानों से अधिक धान तौले जाने की शिकायत मिलने पर फूड इंस्पेक्टर, नायब तहसीलदार व आरआई को मौके पर भेजा गया। जांच टीम ने पंचनामा कर बयान दर्ज किए और मामले की रिपोर्ट कलेक्टर को सौंपी।

Read More:

तहसीलदार प्रीति दुर्गम के मुताबिक, मौके पर जांच टीम ने पाया कि वास्तव में किसानों से 40 किलो के बजाय एक-दो किलो अधिक धान तौला गया था। मौके पर कई बोरों में अधिक धान पाया गया। इस मामले में शिकायत सही पाए जाने पर धान खरीदी केन्द्र प्रभारी के खिलाफ सेवा समाप्ति की कार्रवाई की गई है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  गैंगरेप पर मंत्री शिव डहरिया के बयान पर सियासत गर्म... BJYM ने फूंका पुतला, किया उग्र प्रदर्शन


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…