नक्सलियों द्वारा काटे गए सड़क को जवानों ने किया बहाल… एक महीने से बंद थी मार्ग पर आवाजाही

39

नक्सलियों द्वारा काटे गए सड़क को जवानों ने किया बहाल… एक महीने से बंद थी मार्ग पर आवाजाही

के. शंकर @ सुकमा। दक्षिण बस्तर के अंदरूनी इलाकों में कई स्थानों पर नक्सलियों द्वारा सड़क को काट दिए जाने से ग्रामीणों को आने जाने में दिक्कतें होती है। सुकमा जिले के गोलापल्ली क्षेत्र में जवानों द्वारा सड़क की मरम्मत कर आवागमन को बहाल किया गया।

दरअसल, करीब एक डेढ़ महीने पूर्व माओवादियों ने गोलापल्ली-पैदगुडम मुख्य मार्ग को कई स्थानों पर काटकर क्षतिग्रस्त कर दिया था। नक्सलियों द्वारा सड़क काटे जाने से मार्ग पर मोटरसायकिल से भी निकलना संभव नही था।

यह भी पढ़ें :  ये कैसा अंधविश्वास..! दूल्हे को जूता सुंघाते अपर कलेक्टर का VIDEO हो रहा वायरल!

सड़क बाधित होने के कारण इस अत्यंत संवेदनशील व नक्सल प्रभावित क्षेत्र के 15-20 गांव के सैकड़ों ग्रामीणों को आने जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए सुकमा एसपी केएल ध्रुव के निर्देश पर रविवार को जवानों ने सड़क की मरम्मत करवाई और मार्ग को बहाल किया गया।

बता दें कि साल भर पहले भी नक्सलियों द्वारा इस मार्ग को 40 जगह से काटकर विकास कार्य को प्रभावित किया गया था। वहीं अब सड़क मार्ग खुल जाने से ग्रामीणों को आने जाने में सहूलियत होगी। इस कार्रवाई में एसडीओपी पंकज पटेल, DRG प्रभारी दीपक ठाकुर, पुनीत तिर्की, थाना प्रभारी मरईगुड़ा संदीप टोप्पो समेत DRG 1, DRG 2 एवं STF 19 किस्टाराम टीम का विशेष योगदान रहा।

यह भी पढ़ें :  प्रसूता के शव को दफनाने से पुरूषों ने किया इनकार, गांव की महिलाओं ने कंधा देकर शव का किया अंतिम संस्कार !

सुकमा एसपी केएल ध्रुव ने बताया कि उक्त सड़क का निर्माण कार्य बहुत जल्द प्राथमिकता देकर पूरा करा लिया जाएगा। वहीं जिले के अन्य निर्माणाधीन सड़कों को भी जल्द ही पूरा किया जाएगा। एसपी के मुताबिक जिले के थानों एवं कैंपो से लगे ग्रामों की सड़कों एवं विधुतीकरण का कार्य करवाने हेतु संबंधित विभागों से चर्चा की गई है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  कांग्रेस MLA चंदन कश्यप का बड़ा आरोप, ग्रामीणों को जबरन नक्सली घोषित कर रही है पुलिस!


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…