नक्सलियों ने डंप कर रखा था मौत का सामान, फोर्स ने 2 IED समेत विस्फोटक बरामद किया

61

नक्सलियों ने डंप कर रखा था मौत का सामान, फोर्स ने 2 IED समेत विस्फोटक बरामद किया

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले की सीमा से सटे ओड़िशा के मलकानगिरी जिले में सुरक्षा बलों ने नक्सल ऑपरेशन में बड़ी कामयाबी हासिल की है। जवानों ने सर्चिंग अभियान के तहत दो आईईडी समेत विस्फोटक व अन्य सामान बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा बलों को खूफिया सूचना मिली थी कि ओड़िशा आंध्रप्रदेश के सरहदी इलाके में नक्सलियों द्वारा विस्फोटक सामान डंप कर रखा गया है। इस इनपुट के आधार पर फोर्स स​र्च ऑपरेशन पर रवाना की गई। मंगलवार को जवानों ने भारी मात्रा में विस्फोटक व अन्य असलाह बरामद किया है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में अब IAS अफसर को हुआ कोरोना, कोविड हॉस्पीटल में कराया जा रहा है भर्ती

Read More:

बताया गया है कि घने जंगलों के बीच माओवादियों ने मौत का सामान डंप कर रखा था, जिसके जरिये वे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। लेकिन समय रहते जवानों ने विस्फोटकों को बरामद कर नक्सलियों के नापाक मंसूबे को ध्वस्त कर दिया।

यह भी पढ़ें :  पुलिस ने गांजा तस्करी करते एक आरोपी को किया गिरफ्तार, 38 किलो गांजा व टाटा इंडिको कार जब्त

मौके से जवानों ने दो नग आईईडी, 20 किलो कोर्डेक्स वायर, 50 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 50 मीटर बिजली वायर और 70 नग एल्यूमिनियम डेटोनेटर बरामद किया है। नक्सल उन्मूलन की दिशा में पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई को काफी अहम माना जा रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  शिक्षाकर्मियों को राज्योत्सव पर बड़ी सौगात: 8 हजार से ज्यादा व्याख्याताओं का संविलयन आदेश जारी... 16 हजार शिक्षाकर्मियों का होगा संविलयन