नक्सलियों ने ब्रिटिश PM के भारत दौरे का किया विरोध… किसान आंदोलन के समर्थन में गणतंत्र दिवस समारोहों के बहिष्कार का ऐलान

93

नक्सलियों ने ब्रिटिश PM के भारत दौरे का किया विरोध… किसान आंदोलन के समर्थन में गणतंत्र दिवस समारोहों के बहिष्कार का ऐलान

के. शंकर @ सुकमा। नक्सलियों ने किसानों के हड़ताल के समर्थन करते हुए ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत दौरे का विरोध किया है। वहीं प्रेसनोट जारी कर 26 जनवरी के मौके पर होने वाले समारोहों के बहिष्कार करने का भी ऐलान किया है।

भाकपा (माओवादी) दण्डकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता विकल्प द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि 3 कृषि कानूनों के विरोध में देश में चल रहे जुझारू किसानों के आंदोलन का हमारी पार्टी पुरजोर समर्थन करती है। साथ ही किसानों से यह आह्वान करती है कि वे अपने आंदोलन को तब तक जारी रखें, जब तक सरकार इन कानूनों को वापस नहीं ले लेती।

यह भी पढ़ें :  पामेड के लोग तेलंगाना से पानी खरीदने मजबूर, ग्रामीणों ने विधायक से मिलकर बताई समस्या... विधायक बोले— आपके गांव की फिक्र है, जल्द दूर होगी समस्या

नक्सलियों ने किसानों से कहा है कि वे सरकार के झूठे व कोरे आश्वासनों पर भरोसा नहीं करें और कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े रहें। इस आंदोलन में संघर्षरत किसान अकेले नहीं है, बल्कि देश की जनता, मजदूर वर्ग समेत हर वर्ग के लोगों का इस आंदोलन को व्यापक समर्थन मिल रहा है।

ब्रिटिश PM के भारत दौरे का विरोध

नक्सलियों ने आगामी 26 जनवरी पर होने वाले समारोहों के बहिष्कार करने की घोषणा की है। वहीं गणतंत्र दिवस के मौके पर ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के भारत दौरे पर भी ऐतराज जताते हुए इसका विरोध करने की बात प्रेसनोट में कही है।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस MLA चंदन कश्यप का बड़ा आरोप, ग्रामीणों को जबरन नक्सली घोषित कर रही है पुलिस!

दौरे पर सस्पेंस बरकरार

बता दें कि गणतंत्र दिवस पर देश की राजधानी नई दिल्ली में होने वाले मुख्य समारोह में ब्रिटिश PM बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने वाले हैं। हालांकि, अभी उनके इस दौरे को लेकर संशय बना हुआ है। दरअसल, कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के ब्रिटेन में तेजी से फैलाव को देखते हुए केन्द्र सरकार ने अंतररास्ट्रीय उड़ानों पर अस्थाई प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में ब्रिटिश पीएम का दौरा टल भी सकता है।

यह भी पढ़ें :  बारदाने जमा नहीं, दुकानदारों पर गिरेगी गाज... दो दुकान संचालकों पर SDM ने की बड़ी कार्रवाई