पुल को उड़ाने नक्सलियों ने किया ब्लास्ट, जवान पहुंचे तो भागे माओवादी

3019

नक्सलियों ने ब्लास्ट कर उड़ाया पुल, जवान पहुंचे तो भागे माओवादी

सुकमा @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में माओवादियों ने एक बार फिर सड़क को निशाना बनाते हुए वारदात को अंजाम दिया है। यहां नक्सलियों ने एक पुल को ब्लास्ट कर उड़ाने की नाकाम कोशिश की है।

जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने इंजरम-भेज्जी जाने वाले मार्ग पर पुल को ब्लास्ट कर क्षतिग्रस्त कर दिया है। बीती रात की यह घटना है। कोत्ताचेरू व गोरखा के बीच का यह मामला है।

यह भी पढ़ें :  कलेक्टर काॅन्फ्रेंस में CM भूपेश बघेल की अफसरों को नसीहत, बोले- सादे कागज पर लिखे आवेदन पर भी करें प्रभावी कार्रवाई

बताया जा रहा है कि पुल में ब्लास्ट करने के दौरान CRPF और DRG के जवान मौके पर पहुंचे थे। वहीं जवानों को देखकर नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। विस्फोट की घटना में पुल को आंशिक रूप से क्षति पहुंची है।

ब्लास्ट में क्षतिग्रस्त हुए पुल को दुरुस्त करने के लिए फोर्स मौके के लिए रवाना हुई है। बता दें कि यह इलाका नक्सलियों का सुरक्षित ठिकाना माना जाता है।

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ में कोरोना ने तोड़े सारे रिकार्ड, आज फिर मिले 63 पॉजिटिव मरीज... इस जिले में एक ही दिन 40 मरीज मिलने से हड़कंप, रायपुर में भी बढ़ा संक्रमण

पुल को विस्फोट से उड़ाकर नक्सली इस मार्ग पर आवागमन बाधित करना चाहते थे, लेकिन CRPF 219वीं बटालियन और DRG जवानों की जवाबी कार्रवाई से उनके मंसूबे ध्वस्त हो गए।