परिवार में निकले थे कोविड मरीज, प्रशासन ने 10 दुकानों को किया सील

84

परिवार में निकले थे कोविड मरीज, प्रशासन ने 10 दुकानों को किया सील

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। इसी बीच प्रशासन ने परिवार में कोरोना के मरीज निकलने के बाद संबंधित प्रतिष्ठानों को शुक्रवार को सील कर दिया है। ये 10 दुकानें आगामी आदेश तक बंद रहेंगी।

तहसीलदार टीपी साहू, नगरपालिका सीएमओ पवन मेरिया समेत पुलिस और दीगर अमलों ने शुक्रवार को ये कार्रवाई की। सीएमओ पवन मेरिया ने बताया कि इन दुकानों को आगामी आदेश तक सील किया गया है। इन संस्थानों के परिवार में माता, पिता या किसी सगे संबंधी को कोराना का मरीज पाया गया है।

यह भी पढ़ें :  कलेक्टर ने विकास के मुद्दे पर की रायशुमारी‚ कहा- चुनौतियों के बीच तरक्की के नए सोपान तय करने की कोशिश

इन दुकानों को किया गया सील

प्रशासन द्वारा सील की गई प्रतिष्ठानों में शगुन ब्यूटी पार्लर, नमन किराना स्टोर, वायबीडी हार्डवेयर मेन रोड, जयलाल किराना स्टोर, गणपति क्लाॅथ स्टोर मेन रोड, दिलीप किराना स्टोर, मनीष स्टोर्स मेन रोड, माजीसा मेडिकल स्टोर मेन रोड, प्रेम कलेक्शन (क्लाॅथ स्टोर्स) एवं शांति क्लाॅथ स्टोर्स शामिल हैं।

Read More: पूर्व MLA के भाई के यहां शौचालय नहीं, SDM ने सरपंच को जारी किया नोटिस

यह भी पढ़ें :  वन अमला अड़ा तो अफसर को होगी कैद ! पामेड़-टेकलेर रोड के किनारे बेजा खुदाई और पेड़ों की कटाई

बता दें कि अब कोरोना के नियंत्रण के लिए और सख्ती बरती जा रही है। दुकानों में बगैर मास्क पहने पाए जाने पर सील करने की कार्रवाई की जाएगी। दुकानदार और ग्राहक दोनों को मास्क पहनना आदेशात्मक है। इस पर निगरानी रखी जा रही है। इसके लिए टीमों को गठन किया गया है।

घर-घर शुरू हुई जांच

सीएमओ ने बताया कि अब घर-घर कोरोना की जांच भी शुरू कर दी गई है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि कोरोना के मरीजों के बारे में पता लगाया जा सके। इसमें स्वास्थ्य विभाग के अलावा पालिका के कर्मचारी भी रहेंगे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  सारकेगुड़ा मामले में नक्सलियों का बड़ा बयान, दोषी पुलिस वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग...दरभा डिवीजनल कमेटी के सचिव ने जारी किया प्रेस नोट