पर्यटन रथ और बाईक रैली का दंतेवाड़ा में आतिशबाजी के बीच भव्य स्वागत, जगह-जगह दिए जलाकर मनाई गई दीवाली

42

पर्यटन रथ और बाईक रैली का दंतेवाड़ा में आतिशबाजी के बीच भव्य स्वागत, जगह-जगह दिए जलाकर मनाई गई दीवाली

दन्तेवाड़ा @ खबर बस्तर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की परिकल्पना एवं छत्तीसगढ़ की महत्वाकांक्षी ‘राम वन गमन परिपथ’ के अन्तर्गत पर्यटन रथ एवं बाईक रैली ने सोमवार की देर शाम बस्तर जिले से दंतेवाड़ा जिले के ग्राम बागमुंडी पनेड़ा में प्रवेश किया। इस मौके पर रथ का आतिशबाजी के बीच भव्य स्वागत किया गया।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने शांति वार्ता को लेकर जारी किया प्रेसनोट, सरकार के सामने रखी ये मांगे!

बाईक रैली एवं रथ के जिले में प्रवेश करते ही जावंगा स्थित आस्था गुरुकुल में विधायक देवती कर्मा, कलेक्टर दीपक सोनी, एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव, डीएफओ संदीप बलगा, जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुभाष सुराना, सीईओ जिला पंचायत अश्वनी देवांगन सहित जनप्रतिनिधियों एवं नागरिकों ने भव्य एवं आत्मीय स्वागत किया।

रथ यात्रा के स्वागत में श्रद्धालुओं ने फूल माला पहनाया, जगह जगह दिए जलाए गए, आतिशबाजी की गई और स्व-सहायता समूह की दीदियों ने फूलों की वर्षा की साथ ही यहां के पारम्परिक नृत्य एवं राम पाठ से नगर सराबोर हो गया। तत्पश्चात जावंगा से रैली बारसूर रवाना हुई।

यह भी पढ़ें :  CG शिक्षक ट्रांसफर ब्रेकिंग: शिक्षा विभाग में 31 शिक्षकों का ट्रांसफर... रायपुर, रायगढ़, सरगुजा, कांकेर, बस्तर, सुकमा, दंतेवाड़ा समेत इन जिले में शिक्षकों का हुआ तबादला

बता दें कि सुकमा जिले के रामाराम में सोमवार की सुबह पूजा अर्चना के पश्चात ‘राम वन गमन परिपथ’ के अन्तर्गत पर्यटन रथ एवं बाईक रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। टाहाकवाड़ा में पहुंचने पर रैली का स्वागत किया गया। यहाँ से देर शाम को पर्यटन रथ ने दंतेवाड़ा जिले में प्रवेश किया।