पामेड़ इलाके में माओवादियों का खूनी खेल, 16 ग्रामीणों की हत्या की खबर… घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं

87

पामेड़ इलाके में माओवादियों का खूनी खेल, 16 ग्रामीणों की हत्या की खबर… घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं

पंकज दाऊद @ बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में मचे नक्सली कोहराम के बीच एक और बड़ी खबर आ रही है। जिले के पामेड़ इलाके में माओवादियों द्वारा 16 ग्रामीणों की हत्या किए जाने की खबर है। हालांकि, अभी इस मामले की आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है।

सूत्रों के मुताबिक, नक्सलियों ने पांच दिन पहले उसूर ब्लॉक के पामेड़ इलाके में सात से आठ गांव के 16 लोगों की मुखबिरी के शक में हत्या कर दी है। घटना के बाद दहशत के कारण लोग गांव से बाहर नहीं जा पा रहे हैं और ये खबर भी 5 दिनों से दबी है।

Read More: नक्सलियों ने जवान पर किया जानलेवा हमला… जख्मी हालत में सड़क पर पड़ा रहा जवान, हालात नाजुक

यह भी पढ़ें :  'मलेरिया मुक्त बस्तर अभियान' के बीच पोटाकेबिन के छात्र की मलेरिया से हुई मौत...परिजनों ने अधीक्षक पर लगाया ये आरोप!

सूत्रों की मानें तो बीते पांच दिनों में नक्सलियों ने पामेड़ थाना क्षेत्र के भट्टीगुड़ा, कंवरगट्टा, भेमेड़ एवं पुसबाका के 16 ग्रामीणों को पुलिस मुखबिरी के शक में मार डाला। नक्सलियों ने ये बात बाहर ना जाए, इसलिए इनके मोबाइल भी छीन लिए।

Read More:

 

बताया गया है कि धर्मावरम और पामेड़ के बीच नाव से तालपेरू नदी पार कर रहते वक्त इन सोलह ग्रामीणों की हत्या कर दी गई। इसकी सूचना अभी तक बीजापुर के पामेड़ थाने तक नहीं पहुंची है। हालांकि, तेलंगाना पुलिस सूत्र इस बात की पुष्टि कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें :  देश में इमरजेंसी लोकतंत्र का काला दिवस, कांग्रेस की मनोवृत्ति अभी भी वही- भाजपा

बताया गया है कि हकीकत का पता लगाने तेलंगाना के चेरला से मीडियाकर्मी पामेड़ की ओर रवाना हुए हैं। बता दें कि छग बाॅर्डर पर कुछ दिनों पहले तेलंगाना पुलिस ने चार माओवादियों को मार गिराया था। इससे माओवादी बौखलाए हुए हैं। नक्सलियों ने तेलंगाना के कुछ इलाकों में इसे लेकर बंद का आह्वान भी किया है।

Read More: पूर्व MLA के भाई के यहां शौचालय नहीं, SDM ने सरपंच को जारी किया नोटिस

इस बारे में बस्तर आईजी सुंदरराज पी. का कहना है कि पामेड़ क्षेत्र में 16 ग्रामीणों की हत्या को लेकर फिलहाल पुलिस के पास कोई रिपोर्ट नहीं पहुंची है। ग्रामीणों में दहशत फैलाने नक्सली ऐसी घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। इस मामले में पुलिस जानकारी जुटा रही है।

यह भी पढ़ें :  काॅलेज में MSC और एमकाॅम की कक्षाएं शुरू हो, पीजी कक्षा को ले छात्र उतरे सड़क पर

Read More:

 

आईजी के मुताबिक, ग्रामीणों की सुरक्षा को लेकर पुलिस व सुरक्षा बल के जवान लगातार काम कर रहे हैं। ग्रामीणों का मनोबल कमजोर नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कल ही वे इस इलाके से दौरा कर लौटे हैं। नक्सलियों के खिलाफ आपरेशन लगातार चलाए जा रहे हैं और आने वाले दिनों में इसे और तेज किया जाएगा।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…