पोटा केबिन में हुई आगजनी सिर्फ एक हादसा, या फिर कोई साजिश ! आप इस बारे में क्या सोचते हैं, अपनी राय जरूर दें…

94

पोटा केबिन में हुई आगजनी सिर्फ एक हादसा, या फिर कोई साजिश ! आप इस बारे में क्या सोचते हैं, अपनी राय जरूर दें…

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दंतेवाड़ा जिले के कारली में कन्या आवासीय विद्यालय में हुई आगजनी मामले में नया मोड़ आ गया है। कलेक्टर द्वारा गठित जांच समिति ने अपनी पड़ताल के दौरान पाया है कि पोटा केबिन में आग शार्ट सर्किट की वजह से नहीं लगी।

इस बात की तस्दीक सीएसईबी के ईई ने भी की है। उन्होंने आवासीय विद्यालय में शार्ट सर्किट की वजह से आगजनी की संभावना से इंकार किया है। फिलहाल जांच टीम द्वारा अपनी रिपोर्ट जिला प्रशासन को नहीं सौंपी गई है। मामले की जांच कर रहीं डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम ने बताया कि अभी जांच चल रही है। इस हफ्ते के अंत तक जांच रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

यह भी पढ़ें :  खबर का असर: पटाखा दुकानों में प्रशासन की दबिश, एक दुकान किया गया सील

Read More: पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में जवानों ने 3 माओवादियों को किया ढेर… AK-47 व SLR सहित अन्य हथियार बरामद

डिप्टी कलेक्टर प्रीति दुर्गम का कहना है कि जांच में यह साफ हुआ है कि पोटाकेबिन में शार्ट सर्किट की वजह से आग नहीं लगी। संस्था द्वारा लैपटाप, आलमारी समेत जिन सामानों के जलने की जानकारी दी गई है, उसकी संख्या में भी विरोधाभास दिख रहा है।

बता दें कि घटना के बाद फारेंसिक एक्सपर्ट ने भी मौके से सैंपल लिए हैं, इसकी रिपोर्ट आने पर पूरे मामले का खुलासा होने की उम्मीद की जा रही है। इसी बीच जन सामान्य में इस आगजनी की वारदात को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही है। एक बड़ा तबका ऐसा है, जो इस हादसे के पीछे किसी बड़ी साजिश की आशंका जता रहा है।

यह भी पढ़ें :  बीच सड़क पर पड़ा मिला युवक का शव, हाथ-मुंह पर बंधा था कपड़ा... पुलिस जांच में जुटी, नक्सली वारदात की आशंका!

Read More: शिकारियों के लगाए बिजली के तार से लगा करंट, CRPF जवान की मौत

इधर, हादसे के बाद संस्था द्वारा आगजनी की घटना में लाखों के सामान जलने का दावा करते हुए जो सामानों की लंबी चौड़ी लिस्ट जारी की गई है, उसे लेकर भी सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में लोगों के ज़ेहन में यह सवाल उठ रहा है कि पोटा केबिन में हुई आगजनी महज एक हादसा था या फिर इसके पीछे कहीं कोई बड़ा खेल तो नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें :  नशेड़ियों की जन्नत कैसे हुई तबाह ? जानिए कैसे एक कोशिश ने बदल दी तस्वीर !

आप इस बारे में क्या सोचते हैं, अपनी राय जरूर दें…

[yop_poll id=”1″]

संबंधित खबरें…

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…