प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने ‘पढ़ई तुंहर दुआर’ के शैक्षिक मॉडलों का निरीक्षण किया

82

प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने ‘पढ़ई तुंहर दुआर’ के शैक्षिक मॉडलों का निरीक्षण किया

रायगढ़। स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला ने रायगढ़ जिले में संचालित हो रहे छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग की अभिनव पहल पढ़ई तुंहर दुआर अंतर्गत ऑनलाइन व ऑफलाइन सहित अन्य शैक्षिक मॉडलों के क्रियान्वयन का जायजा लिया।

इस मौके पर कलेक्टर श्री भीम सिंह, जिला पंचायत सीईओ ऋचा प्रकाश चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी आर.पी.आदित्य, मिशन समन्वयक रमेश देवांगन उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें :  बस्तरवासियों को मिलेगी हवाई सेवा की सौगात.... हैदराबाद और रायपुर के लिए विमान सेवा का शुभारंभ करेंगे CM भूपेश बघेल

शासन की महती योजना पढ़ई तुंहर दुआर योजना अंतर्गत ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन, वर्क कल्चर, अनुशासन एवं बेहतर क्रियान्वयन में रायगढ़ जिला समूचे प्रदेश में पहले स्थान पर है।

जिले में ऑनलाइन शिक्षा सहित अन्य शैक्षिक मॉडल्स की गतिविधियों से स्वयं रूबरू होते प्रमुख सचिव डॉ आलोक शुक्ला ने सारंगढ़ के प्राथमिक शाला शांति नगर कनकबीरा में टॉपिक कार्बोहाइड्रेट का परीक्षण एवं बरमकेला के डोगीपानी की ऑफलाइन कक्षाओं के अध्ययन-अध्यापन गतिविधियों का अवलोकन किया।

यह भी पढ़ें :  कोविड मरीजों को परोसने से पहले SDM परख रहे भोजन की क्वालिटी, महामारी से लड़ाई में प्रशासनिक टीम मुस्तैद

तत्पश्चात रायगढ़ के शासकीय नटवर स्कूल में संचालित हो रहे सरदार वल्लभभाई पटेल आदर्श अंग्रेजी माध्यम स्कूल के शिक्षकों के अध्ययन-अध्यापन व अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।

सर्किट हाउस रायगढ़ में समीक्षा के दौरान ऑफलाइन शिक्षा में बेहतर प्रयास के लिए शासकीय प्राथमिक शाला धनागर के दिव्यांग शिक्षक अंजय सूर्यवंशी, यूट्यूब में बेहतर कंटेंट अपलोड हेतु आरएस प्रसाद प्राचार्य लोइंग, स्टाफ के बेहतर संयोजन व कक्षाओं के संचालन हेतु एसके कर्ण प्राचार्य रायकेरा से मुलाकात व चर्चा कर सभी को उनके उत्कृष्ट प्रयास हेतु शुभकामनाएं दी।

यह भी पढ़ें :  CM भूपेश बघेल ने राष्ट्रीय पोषण माह का किया ई-शुभारंभ