बर्ड फ्लू अलर्ट: पोल्ट्री से 27 सेंपल लिए गए, हर ब्लॉक में रैपिड रिस्पांस टीम तैनात… बाॅर्डर पर रखी जा रही पैनी नजर

47

बर्ड फ्लू अलर्ट: पोल्ट्री से 27 सेंपल लिए गए, हर ब्लॉक में रैपिड रिस्पांस टीम तैनात… बाॅर्डर पर रखी जा रही पैनी नजर

पंकज दाऊद @ बीजापुर। बर्ड फ्लू के चलते जिले में विभिन्न स्थानों से मुर्गियों के सीरम के 27 सेंपल लिए गए हैं और इन्हें रायपुर भेजने की तैयारी की जा रही है। इधर, नैमेड़ में मृत पाई गई काॅमन मैना के सेंपल पुणे भेज दिए गए हैं ओैर रिपोर्ट तीन दिनों में आ जाएगी।

यह भी पढ़ें :  बदमाशों की दबंगई: मास्क नहीं पहनने पर रोका तो पुलिसवालों पर चढ़ा दी कार... ASI और कांस्टेबल घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

सूत्रों के मुताबिक मंगलवार को उप संचालक वेटेनेरी डाॅ आनंद प्रकाश दोहरे ने तारलागुड़ा एंवं भोपालटनम का दौरा किया। उन्होंने तिमेड़ एवं तारलागुड़ा में स्टाफ को अलर्ट रहने कहा। नाकों में स्टाॅफ की ड्यूटी शिफ्ट में लगाई गई है। मुर्गी या अण्डों से भरी वाहनों को सख्ती से रोकने कहा गया है।

उप संचालक डाॅ दोहरे ने तारलागुड़ा एवं भोपालपटनम में मुर्गी विक्रेताओं से चर्चा की और असामान्य मृत्यु की खबर तुरंत विभाग को देने कहा। बुधवार को उप संचालक ने आवापल्ली का दोैरा किया। कलेक्टर रितेश अग्रवाल के निर्दष पर प्रतिबंधात्मक आदेश का कड़ाई से पालन किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  कोरोना टेस्ट के नाम पर गर्भवती महिलाओं से दुष्कर्म, आरोपी स्वास्थ्यकर्मी गिरफ्तार

बताया गया है कि विभिन्न स्थानों से अब तक 27 सेंपल लिए गए हैं। इन्हें रायपुर के लैब में भेजा जाएगा। संचालक के आदश के अनुसार सेंपल हर पखवाड़े भेजे जाएंगे। इधर, कुटरू, भैरमगढ़, नैमेड़, बीजापुर, मद्देड़, भोपालपटनम एवं आवापल्ली के चिकित्सालयों के कर्मचारियों को भी सतर्क रहने कहा गया है।