बस्तर संभाग में फूटा कोरोना बम: 24 घंटे में मिले 35 पॉजिटिव मरीज… कोरोना का नया हॉट स्पॉट बना ये जिला, शनिवार-रविवार को दुकानें बंद रखेंगे व्यापारी

96
35 corona positive patients found in 24 hours in Bastar division

बस्तर में फूटा कोरोना बम: 24 घंटे में मिले 35 पॉजिटिव मरीज… कोरोना का नया हॉट स्पॉट बना ये जिला, शनिवार-रविवार को दुकानें बंद रखेंगे व्यापारी

जगदलपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। इधर, आदिवासी बहुल बस्तर अंचल में भी यह महामारी विकराल रूप अख्तियार करने लगी है। बस्तर संभाग के सातों जिलों में कोरोना के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में पॉजिटिव केसों की संख्या में खासी बढ़ोत्तरी हुई है।

35 corona positive patients found in 24 hours in Bastar division

बता दें कि पिछले 24 घंटे में बस्तर संभाग में कोरोना के 35 नए मरीजों की पहचान की गई। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, जगदलपुर में 12, नारायणपुर में 10, दंतेवाड़ा में 04, सुकमा व कांकेर में 01-01 मरीज मिले हैं। यह पहला मौका है जब बस्तर में एक ही दिन में इतने ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं।

यह भी पढ़ें :  मुठभेड़ में 1 लाख का इनामी जनताना सरकार अध्यक्ष ढेर, सिंगल बैरल मजल लोडिंग गन और IED बरामद

हॉट स्पॉट बना नारायणपुर जिला

बस्तर का नारायणपुर जिला कोरोना का नया हॉट स्पॉट बनता जा रहा है। यहां 24 घंटे में 17 नए मामले सामने आए हैं। इनमें 7 संक्रमित मरीज मंगलवार की रात को मिले, जबकि बुधवार को 10 पॉजिटिव केस सामने आए हैं। यहां अब तक कुल 47 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है, जिनमें से 16 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं फिलहाल एक्टिव केस की संख्या 31 है।

Read More: 

 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने ग्रामीणों की बेरहमी से पिटाई की, महिलाओं व बुजुर्गों को भी नहीं बख्शा... घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती

शनिवार-रविवार को रहेगा संपूर्ण लॉकडाउन

बता दें कि नारायणपुर जिले में कोरोना के मामलों में हो रही बेतहाशा वृद्धि से नगरवासी खासे दहशत में है। स्थानीय व्यापारियों ने बुधवार को बैठक कर प्रतिदिन सुबह 9 से शाम 5 बजे तक दुकानों का संचालन करने का निर्णय लिया है। वहीं कोरोना के मद्देनजर जिले में शनिवार व रविवार को दुकानें बंद रखने का फैसला भी व्यापारियों ने किया है।

Read More: 

 

इधर, जगदलपुर जिले में भी हालात अच्छे नहीं है। बुधवार को 12 नए मामले सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है। जिले में अभी तक कोरोना के 52 मरीज मिले हैं। जिनमें से स्वास्थ होने के बाद 14 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं अभी 37 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें :  पुलिस मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने की युवक की हत्या, शव के पास फेंका पर्चा

Read More: 

 

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

ख़बर बस्तर के व्हॉट्सएप्प ग्रुप में जुड़ने के लिए यहां क्लिक कीजिए….