भोपालपटनम के 15 वार्ड अंधेरे में डूबे, 6 महीने से स्ट्रीट लाइट बंद… ठेकेदार को मेंटेनेंस की सुध नहीं, पल्ला झाड़ रहे अधिकारी!

48

भोपालपटनम के 15 वार्ड अंधेरे में डूबे, 6 महीने से स्ट्रीट लाइट बंद… ठेकेदार को मेंटेनेंस की सुध नहीं, पल्ला झाड़ रहे अधिकारी!

मो. इरशाद खान @ भोपालपटनम। नगर पंचायत भोपालपटनम में पिछले 6 महीने से स्ट्रीट लाइट बंद है। नगर पंचायत के उदासीन रवैये के चलते नगर के 15 वार्डों में पूरी तरह से अंधेरा पसरा हुआ है। कई बार शिकायत किए जाने के बावजूद समस्या का समाधान नहीं होने से नगरवासियों में आक्रोश देखा जा रहा है।

बता दें कि नगर की सड़कें व गलियां लंबे अरसे से अंधेरे में डूबी हुई है। हालांकि, मेन रोड में कुछ सोलर लाइटें जल रही है। स्ट्रीट लाइट बंद रहने से जहां सड़क पर दुर्घटना का खतरा बना रहता है, वहीं चोरी की आशंका भी रहती है। पिछले 6 माह से यह समस्या जस की तस है लेकिन इसके समाधान की दिशा में कोई पहल होती नहीं दिख रही।

यह भी पढ़ें :  कंटीले तार में फंसकर घायल चीतल की सदमे से मौत

Read More:

 

नगर पंचायत के अमले की मानें तो नगर में स्ट्रीट लाइट का ठेका संचालनालय द्वारा रायपुर के किसी ठेकेदार को दिया गया। अगले 5 सालों तक लाइट का मेंटेनेंस यही कंपनी देखेगी। ठेकेदार द्वारा खम्बों में लाइट तो लगा दिया गया है, लेकिन इसका मेंटेनेंस नही होने के कारण सड़कें अंधकारमय है और नगरवासी परेशान।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों के गढ़ में 72 घंटे तक चला ऑपरेशन... 2 बार हुई मुठभेड़‚ फोर्स ने ध्वस्त किए 2 माओवादी कैम्प

फोन नहीं उठाता ठेकेदार, पत्राचार का भी असर नहीं

राजस्व निरीक्षक डी. भुनेश्वर बताते हैं कि नगर के 15 वार्डों में 450 स्टेट लाईट लगाए गए है। लेकिन पिछले 6 माह से अधिक समय से ये बंद पड़े है। इसके मेंटेनेंस की जिम्मेदारी ठेकेदार की है लेकिन फोन करने से वह रिसीव नहीं करता। मेंटेनेंस के अभाव में नगर में पूरी तरह से स्ट्रीट लाइट बंद है। इस बारे में पत्राचार भी किया गया पर ठेकेदार के कान में जूं नहीं रेंग रही है।

Read More:

 

यह भी पढ़ें :  मियाद पूरी होने के 4 साल बाद भी नहीं बनी सड़क... 87 लाख रूपए का भुगतान, होली से पहले मिट्टी का खेल

इधर, नगर पंचायत अध्यक्ष कामेश्वर गौतम भी इसके लिए ठेकेदार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि रायपुर की किसी कंपनी ने स्ट्रीट लाइट का ठेका लिया है। ठेकेदार को बदलने की कार्रवाई को PIC में किया गया लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…