भोपालपटनम में अंतर राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा का समापन, विशाखापटनम ने उमरकोट को हराकर ट्राॅफी पर किया कब्जा

52

भोपालपटनम में अंतर राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा का समापन, विशाखापटनम ने उमरकोट को हराकर ट्राॅफी पर किया कब्जा

मो. इरशाद खान @ भोपालपटनम। छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य सरकार खेल सुविधाओं के विस्तार सहित खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए हरसंभव पहल कर रही है। इसी सकारात्मक प्रयास के फलस्वरूप बस्तर जैसे अंचल से प्रतिभाशाली खिलाड़ी अब राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना रहे हैं।

बस्तर अंचल के सूदूर सीमावर्ती भोपालपटनम नगर में पूर्व विधायक स्वर्गीय राजेन्द्र पामभोई स्मृति अंतर्राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा का आयोजन यह साबित करता है कि इस क्षेत्र में खेल के प्रति लोगों में अपार रूचि और उत्साह है। जिसमें छत्तीसगढ़ के साथ ही पड़ोसी राज्यों आन्ध्रप्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र एवं उड़ीसा के टीमें सम्मिलित होती हैं।

यह भी पढ़ें :  जुड़वे भाई की भी कर दी हत्या, 15 साल में तीन भाई और एक भतीजे की मौत...माओवादियों ने पहले ही कह दिया मठ बनाने !

किसी भी खेल स्पर्धा में हार-जीत लगी रहती है, लेकिन खेल भावना के साथ अपना बेहतर प्रदर्शन की खिलाड़ी की उत्कृष्ट पहचान है इसलिए अपनी प्रतिभा को अच्छा और श्रेष्ठ प्रदर्शन करने का लक्ष्य रखना ही खिलाड़ी और टीम की उत्कृष्टता को साबित करती है।

यह बात वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने भोपालपटनम में कृष्णा पामभोई क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित स्वर्गीय राजेन्द्र पामभोई स्मृति अंतर्राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा के समापन समारोह को सम्बोधित करते हुए कही।

इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक एवं उपाध्यक्ष बस्तर विकास प्राधिकरण विक्रम मंडावी ने कहा बीजापुर जिले का भोपालपटनम खेल के क्षेत्र में बहुत आगे है। इस इलाके के लोगों की उत्साह एवं खेल के प्रति प्रेम को देखते हुए अब यहां इंडोर स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा और भविष्य में एक अच्छा आउटडोर क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण किया जायेगा।

यह भी पढ़ें :  प्रभारी मंत्री बनने के बाद बीजापुर पहुंचे कवासी लखमा, अपने स्टाइल में कार्यकर्ताओं से मिले

विधायक मंडावी ने अंतर्राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा में शामिल होने वाले सभी टीमों को बधाई दी और आने वाले वर्ष में इस आयोजन को बेहतर ढंग से करने का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर फायनल मैच में विजयी विशाखापटनम टीम को स्वर्गीय राजेन्द्र पामभोई स्मृति ट्राॅफी, उप विजेता उमरकोट टीम को ट्राॅफी सहित मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज और अन्य पुरस्कार खिलाड़ियों को प्रदान किया गया।

इस दौरान अवगत कराया गया कि कृष्णा पामभोई क्रिकेट क्लब भोपालपटनम के द्वारा 19 फरवरी से आयोजित स्वर्गीय राजेन्द्र पामभोई स्मृति अंतर्राज्यीय क्रिकेट स्पर्धा में कुल 8 टीमों ने हिस्सा लिया और अपनी प्रतिभा का बेहतर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें :  जब बाढ़ में फंस गई ट्रक, ड्राईवर की लापरवाही से ग्रामीणों की खतरे में पड़ी जान... रेस्क्यू टीम ने इस तरह बचाया, देखिए VIDEO

इस मौके पर जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष  कमलेश कारम, कलेक्टर  रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक  कमलोचन कश्यप, डीएफओ  अशोक पटेल सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधी, मीडिया प्रतिनिधी, जिला प्रशासन के अधिकारी, स्पर्धा में सम्मिलित होने वाले खिलाड़ी, रेफरी और बड़ी संख्या में खेलप्रेमी गणमान्य नागरिक तथा आयोजक कृष्णा पामभोई क्रिकेट क्लब के पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद थे। कार्यक्रम के अंत में जिला पंचायत सदस्य बसंत राव ताटी ने आभार व्यक्त किया।