मंत्री कवासी लखमा ने केरलापाल में धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ, उत्साहित किसानों ने धान से तौला

27

मंत्री कवासी लखमा ने केरलापाल में धान खरीदी केंद्र का किया शुभारंभ, उत्साहित किसानों ने धान से तौला

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के उद्योग मंत्री मंत्री कवासी लखमा ने गुरूवार को सुकमा जिले के केरलापाल में धान खरीदी केंद्र का शुभारंभ किया। इस दौरान उपस्थित किसानों ने उन्हें धान से तौला।

बता दें कि केरलापाल में धान खरीदी केंद्र खोलने की मांग क्षेत्र के किसान लंबे समय से कर रहे थे। यहां धान खरीदी केंद्र खुलने से किसानों में खुशी की लहर दौड़ गई है। उत्साहित किसानों ने मंत्री कवासी लखमा का आभार प्रकट करते हुए उन्हें धान से तौला।

यह भी पढ़ें :  लाॅक डाउन : बैण्ड, बाजा ना बारात... धरे के धरे रह गए शादी के लड्डू, ऐसे टूट गए एक दर्जन जोड़ों के ब्याह के सपने!

Read More:

 

इस दौरान मंत्री लखमा ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि देश में किसान बिल से हाहाकार मचा हुआ है। किसान सड़कों पर उतर प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना के जरिये किसानों को लाभ दिला रही है।

यह भी पढ़ें :  भिखारी के मकान पर दबंगों ने किया कब्जा... पत्नी का इलाज कराने गया था हितग्राही, लौटा तो बेघर हुआ

मंत्री लखमा ने कहा कि केरलापाल इलाके के अंदरूनी क्षेत्रों के ग्रामीणों को धान बेचने के लिए परेशानी उठानी पड़ती थी। किसानों को कई किमी दूर सफर तय करना पड़ता था। अब केरलापाल में धान खरीदी केंद्र खुलने से किसानों को इस परेशानी से निजात मिली है।

Read More:

 

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि सुकमा जिला ओड़िसा और आंध्रप्रदेश की सीमा से लगा है। यहां दूसरे राज्यों से भी धान लाकर खपाने की शिकायतें मिलती थी। इस रोक लगाने के लिए प्रशासन को सख़्त निर्देश दिया गया है कि बाहर का धान न आए और स्थानीय किसानों के धान की ही खरीदी हो।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों की होगी 'घर वापसी'... भूपेश सरकार ने इन 4 ट्रेनों को किया कन्फर्म


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…