मनवा बीजापुर: युवाओं को गाइडेंस और तरक्की की कदमताल… व्हालीबाॅल के उद्घाटन मैच में गंगालूर ने मारी बाजी

53

मनवा बीजापुर: युवाओं को गाइडेंस और तरक्की की कदमताल …व्हालीबाॅल के उद्घाटन मैच में गंगालूर ने मारी बाजी

पंकज दाऊद @ बीजापुर। हाल ही में जिले में शुरू की गई मुहिम मनवा बीजापुर को ना केवल खेल से जोड़ा जा रहा है बल्कि ये युवाओं को रोजगार से जोड़ने और जिले के विकास की एक कदमताल भी है।

इसी कड़ी में यहां बुधवार से लोहा डोंगरी पहाड़ी के समीप जिला लेवल का व्हालीबाॅल टूर्नामेंट शुरू हुआ और इसके पहले मैच में गंगालूर ने चिन्नाकवाली को पछाड़कर जीत हासिल की।

बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक विक्रम शाह मण्डावी के मुख्य आतिथ्य में टूर्नामेंट का आगाज हुआ। इस दौरान कलेक्टर रितेश अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, उपाध्यक्ष कमलेश कारम, जिला कांग्रेस अध्यक्ष लालू राठौर, प्रदेष कांग्रेस सचिव अजय सिंह, कांग्रेस नेता सोमारू नाग, सुखदेव नाग, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सुखलाल पुजारी एवं अन्य नेता अफसर मौजूद थे।

यह भी पढ़ें :  राजमन बेंजाम के नामांकन में कांग्रेस करेगी शक्ति प्रदर्शन, सीएम भूपेश बघेल व पीसीसी चीफ मोहन मरकाम रहेंगे मौजूद

उदघाटन मेैच में गंगालूर ने चिन्नाकवाली को 31-18 से मात दी। इस मौके पर गंगालूर के युवाओं ने गांव में व्हालीबाॅल मैदान एवं खेल सामग्री की मांग रखी । विधायक मण्डावी ने इसे मंजूरी दे दी। कलेक्टर रितेष अग्रवाल ने चिन्नाकवाली एवं गंगालूर के खिलाड़ियों से चर्चा की और उन्हें कैरियर गाइडेंस दिया।

शिक्षा और रोजगार के लिए उन्होंने मदद की पेशकश करते कहा कि यहां लोन मेला लगा हुआ है और इस माध्यम से युवा लोन लेकर स्वरोजगार शुरू कर सकते हैं। ज्ञात हो कि अभी व्हालीबाॅल मैच एक सेट का ही हो रहा है। बाद में तीन सेट के मैच शुरू होंगे। दो जनवरी को फाइनल मैच होगा। इसमें इनामों की बौैछार होगी।

यह भी पढ़ें :  DRG के जवानों से हुई मुठभेड़ में मारा गया नक्सली, मौके से हथियार व नक्सल सामग्री बरामद

32 टीमों ने हिस्सा लिया

इस टूर्नामेंट में जिले की 32 टीमों ने हिस्सा लिया है। ये संख्या और भी बढ़ सकती है। टूर्नामेंट में बीजापुर बीएए, मोरमेड़, ईटपाल, पदेड़ा, बुरजी, मिड़ते, कांदुलनार, कड़ेनार, तुमनार, चिकटराज बीजापुर, पालनार, जैतालूर, बोरजे, डीआरजी, पालिका, चेरपाल, रेड्डी, तोयनार, तुमनार, सीआरपीएफ, चिन्नाकवाली, कड़ेनार, दुगोली, पुलिस, पापनपाल, नैमेड़, गंगालूर, पेदाकोड़ेपाल, मूसालूर एवं संतोषपुर की टीमें शामिल हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  बंगाल की खाड़ी से भद्राकाली तक का एक दिलचस्प सफर ! 700 किमी दूर से आते हैं झींगे

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…