महिला कमांडोज ने नक्सली स्मारक को ढहाया, लगातार दूसरे दिन पुलिस ने की कार्रवाई

58
दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। अरनपुर थाना क्षेत्र के पोटाली में कैम्प स्थापित करने के बाद पुलिस अब इस इलाके में नक्सलवाद के निशानों को मिटाने की कवायद में जुट गई है। इसी कड़ी में रविवार को पुलिस जवानों ने एक और नक्सली स्मारक को ढहा दिया।
इस कार्रवाई में दंतेश्वरी फाइटर्स की महिला कमांडोज ने भी अहम भूमिका निभाई। बता दें कि पोटाली बाजार के पास नक्सलियों द्वारा शहीदी स्मारक बनाया गया था। यह स्मारक नक्सलियों ने अपने मृत साथी वर्गिस-लिंगे की याद में बनाया था, जिसे जवानों ने ध्वस्त कर दिया।

 

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने डंप कर रखा था मौत का सामान... जवानों ने विस्फोटक समेत नक्सल सामग्री बरामद की

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के मुताबिक आइईडी एक्सपर्ट 5 लाख का इनामी नक्सली वर्गिस पोटाली क्षेत्र का निवासी था। वह दरभा डिवीजन में स्टूडेंट विंग का लीडर था। इसी साल अप्रैल में सुरक्षा बलों के साथ हुए मुठभेड़ में वर्गिस मारा गया। इसके बाद नक्सलियों ने यह स्मारक गांव में बनाया था।

गौरतलब है कि इससे एक दिन पहले सर्चिंग पर निकले जवानों ने पोटाली के ही मिलकान पारा में नक्सली स्मारक को ब्लास्ट कर उड़ा दिया था। पुलिस का कहना है कि पोटाली क्षेत्र में वर्गिस के नाम से 3-4 स्मारक नक्सलियों ने बनाए हैं। इनमें से दो स्मारकों को पुलिस अब तक जमींदोज कर चुकी है। 

यह भी पढ़ें :  एनकाउंटर में मारे गए माओवादियों पर था 32 लाख का इनाम... सातों नक्सलियों की हुई शिनाख्त, देखिए लिस्ट