महिला सरपंच के घर अज्ञात लुटेरों ने बोला धावा, एक लाख कैश व लाखों के जेवरात पार

74

महिला सरपंच के घर अज्ञात लुटेरों ने बोला धावा, एक लाख कैश व लाखों के जेवरात पार

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। गीदम ब्लाक के अंतर्गत झोड़ियाबाड़म पंचायत की महिला सरपंच के घर बीती रात अज्ञात लुटेरों ने धावा बोलकर जमकर उत्पात मचाया। सशस्त्र लुटेरे घर के आलमारी में रखे एक लाख रूपयों के अलावा लाखों के जेवरात लेकर फरार हो गए।

इस दौरान लुटेरों ने सरपंच के पति को घर से बाहर निकाला और करीब 100 मीटर की दूरी पर ले जाकर मिक्सर मशीन से बांध दिया। लुटेरों ने सरपंच के साथ मारपीट भी की। इस पूरी वारदात के बाद गांव में दहशत का माहौल है।

Read More: बस्तर की गोंडी भाषा को मिली अंतरराष्ट्रीय पहचान… Google ने तैयार किया यूनिकोड फॉन्ट, अब गोंडी में टाइप भी कर सकेंगे

घटना की जानकारी देते सरपंच नमिता पोड़ियाम ने बताया कि बीती रात करीब 12:30 बजे घर के सभी लोग सोए हुए थे। इसी दौरान किसी अंजान शख्स ने घर के मेन डोर को खटखटाते हुए दरवाजा खोलने को कहा। परिचय पूछने पर उसने कुछ नहीं बताया और गुस्से में आकर दरवाजे को पीटने लगा।

यह भी पढ़ें :  लाॅक डाउन : बैण्ड, बाजा ना बारात... धरे के धरे रह गए शादी के लड्डू, ऐसे टूट गए एक दर्जन जोड़ों के ब्याह के सपने!

सरपंच पति को बनाया बंधक

इसी बीच कुछ लोग दरवाजे को तोड़ने की कोशिश करने लगे और दरवाजे की कुंडी टूटते ही दो अज्ञात व्यक्ति घर के अंदर दाखिल हो गए। इसके बाद इन्होंने मेरे पति लक्ष्मीनाथ को जबरन पकड़कर बाहर निकाला और पास में ही बन रहे सीसी सड़क के पास खड़ी मिक्सर मशीन से बांध दिया।

सरपंच नमिता के मुताबिक, इसी बीच दो लोगों ने घर के अंदर घुसकर मेरे साथ धक्का मुक्की एवं मारपीट कर आलमारी की चाबी मांगने लगे। चाबी नहीं देने पर रॉड से आलमारी को तोड़ दिया और इसके अंदर रखे करीब 1 लाख 10 हजार रूपए नकद व लाखों के सोने चांदी के जेवरात लूटकर फरार हो गए।

सशस्त्र लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम

बता दें कि लूटपाट के दौरान अज्ञात लुटेरों ने घर के अंदर का सारा सामान भी बिखरा दिया। वहीं किचन में रखी हुई एक दूसरी आलमारी को भी तोड़ डाला। सरपंच के पति लक्ष्मीनाथ ने बताया कि लुटेरों ने घर में घुसकर उनका मोबाइल छीन लिया और कट्टा टिकाकर उन्हें बाहर निकलने को कहा।

यह भी पढ़ें :  सांसद का PSO निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप! टेस्ट कराने के बाद भी MP के साथ घूमता रहा... अब सांसद का होगा कोरोना टेस्ट, होंगे आइसोलेट
– इसी जगह सरपंच पति को बांधा गया

घर से बाहर निकालकर उन्होंने सरपंच पति को मिक्सर मशीन के पास ले जाकर टावेल से बांध दिया और फिर वापस घर की ओर चले गए। लक्ष्मीनाथ ने बताया कि वे बड़ी मुश्किल से अपने आपको बंधन से छुड़ा पाए और चिल्लाते हुए घर की ओर भागे लेकिन तब तक लुटेरे पूरी वारदात को अंजाम देकर भाग चुके थे।

Read More: बस्तर में युवती के साथ गैंगरेप, पीड़िता ने कर ली आत्महत्या… पुलिस ने कब्र खोदकर निकाला शव, 5 आरोपी गिरफ्तार

इधर, शोर शराबे की आवाज सुनकर गांव वाले भी बाहर निकल आए। घटना के फौरन बाद सरपंच ने रात में ही फरसपाल थाने में फोन कर पूरी घटना की जानकारी दी और उन्हें आने के लिए कहा गया लेकिन रात में कोई भी पुलिसकर्मी नहीं आया। सुबह 6 बजे पुलिस पहुंची और पूरे मामले की पड़ताल कर लौट गई।

घटना के बाद दहशत में परिवार

लूटपाट की घटना के बाद से सरपंच का पूरा परिवार दहशत में है। इस घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है या फिर किसी अन्य के द्वारा लूटपाट की घटना की गई है। इस बारे में संशय बना हुआ है। हालांकि, पुलिस इसे नक्सली वारदात मानने से इंकार कर रही है।

यह भी पढ़ें :  नौकरी पाने उमड़ी बेरोजगारों की फौज… लैब टेक्नीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर और वार्ड बॉय की संविदा नियुक्ति

Read More:

 

इस बारे में फरसपाल थाना प्रभारी जीतेंद्र साहू का कहना है कि पुलिस की टीम सुबह मौके पर मुआयना करने गई थी। प्रथम दृष्टया यह मामला लूटपाट का लग रहा है। नक्सली वारदात जैसी कोई चीज दिखाई नहीं दी है। उन्होंने जल्द ही लुटरों को पकड़ लिए जाने की उम्मीद जताई है।



खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…


 

आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…