माओवाद के खिलाफ और तेज होगी लड़ाई, हमारी जीत सुनिश्चित है: अमित शाह

48

माओवाद के खिलाफ और तेज होगी लड़ाई, हमारी जीत सुनिश्चित है: अमित शाह

जगदलपुर @ खबर बस्तर। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों के साथ हुए मुठभेड़ में अपनी जान की बाजी लगाने वाले जवानों की शहादत को मैं नमन करता हूं। इन वीर जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नक्सलियों के खिलाफ लड़ाई निर्णायक मोड़ पर है। केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर इस लड़ाई को अंजाम तक पहुंचायेंगे, इस लड़ाई में नक्सलियों के खिलाफ हमारी जीत सुनिश्चित है। शाह ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि इस घटना के बाद लड़ाई को और तेज करेंगे और इसे जीत में बदलेंगे।

यह भी पढ़ें :  बस्तर जिले के नगरीय निकायों में 31 जुलाई से 6 अगस्त तक सम्पूर्ण लॉकडाउन…सभी दुकानें, सरकारी दफ्तरों में रहेगी तालाबंदी, ईद व रक्षाबंधन की खरीदारी के लिए मिलेगी छूट…जानिए LockDown की पूरी डिटेल

गृह मंत्री जगदलपुर में नक्सल हमले की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में शहीद जवानों के परिजनों से मैं एक बात कहना चाहता हूं कि आपके भाई ने, आपके पति ने, आपके बेटे ने देश के लिए जो बलिदान दिया है उसे भूलाया नहीं जा सकता। जवानों ने सर्वोच्च बलिदान दिया है, उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी।

Read More:

 

इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को जगदलपुर में पुलिस व सीआरपीएफ के अफसरों की उच्च स्तरीय बैठक ली। करीब डेढ़ घंटे तक चली बैठक में नक्सल रणनीति के साथ-साथ केंद्र और राज्य के सुरक्षा बलों के बीच समन्वय पर चर्चा की गई।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बीजापुर की घटना को बेहद दुखद बताया और शहीद जवानों को नमन करते हुए कहा कि हमारे जवानों ने पूरी बहादूरी से नक्सलियों का मुकाबला किया है। जवानों ने अदम्य साहस दिखाते हुए यह लड़ाई लड़ी। वहां युद्ध जैसे हालात थे।

यह भी पढ़ें :  बुझ गया कांग्रेस का 'दीपक'... कोरोना ने छीन लिया बस्तर का भविष्य!

Read More:

सीएम ने कहा कि इस घटना में नक्सलियों को भी बड़ा नुकसान हुआ है। नक्सली ट्रैक्टरों में अपने साथियों के शवों को लेकर गए हैं। नक्सलियों के सुरक्षित ठिकानों में पुलिस के लगातार कैंप खुल रहे हैं। जिसकी बौखलाहट नक्सलियों में दिखाई दे रही है।

यह भी पढ़ें :  नारायणपुर में ITBP के 2 जवान निकले कोरोना संक्रमित, दोनों जवानों की रही है ट्रैवल हिस्ट्री... वापसी के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव