मुठभेड़ में भारी पड़ने लगे जवान तो कैम्प छोड़ भागे नक्सली… पुलिस पार्टी ने कैम्प से विस्फोटक सहित सामान बरामद किया

45

मुठभेड़ में भारी पड़ने लगे जवान तो कैम्प छोड़ भागे नक्सली… पुलिस पार्टी ने मौके से बरामद किया विस्फोटक व अन्य सामान

दंतेवाड़ा @ खबर बस्तर। दक्षिण बस्तर में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन में दंतेवाड़ा पुलिस को एक और कामयाबी मिली है। सर्चिंग पर निकली पुलिस पार्टी ने नक्सलियों के कैम्प से विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है।

इससे पहले बुधवार की सुबह हुई मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख माओवादी मैदान छोड़ भाग खड़े हुए। घटना की पुष्टि दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने की है। उन्होंने बताया कि नक्सलियों व सुरक्षा बलों के बीच दो बार मुठभेड़ हुई, जिसमें जवानों के आगे नक्सली टिक नहीं सके।

यह भी पढ़ें :  सरकारी कर्मचारी को नक्सलियों के नाम से दी धमकी, पैसों की मांग भी की... पुलिस में मामला दर्ज

Read More: मुठभेड़ में 1 माओवादी ढेर, शव समेत हथियार बरामद… एनकाउंटर में 2 जवान भी जख्मी

जानकारी के मुताबिक, दंतेवाड़ा के अरनपुर व सुकमा जिले के सरहदी इलाके के छोटे हिरमा, गुमोरी, नहाड़ी, ककाड़ी क्षेत्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर डीएफ, डीआरजी व एसटीएफ की ज्वाइंट पार्टी एरिया डोमिनेशन पर निकली थी।

Read More:

पुलिस पार्टी गुमोरी पहाड़ी पर सर्चिंग करते हुए आगे बढ़ रही थी तभी नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर हमला कर दिया। जवानों ने भी मोर्चा संभाला और आत्मरक्षार्थ फायरिंग की। फोर्स की इस जवाबी कार्रवाई के बाद माओवादी मौके पर टिक नहीं सके और जंगलों की आड़ लेकर भाग गए।

यह भी पढ़ें :  लॉकडाउन में कालाबाजारी: किराना स्टोर में SDM ने दी दबिश, 5000 का लगाया अर्थदण्ड

मौके पर मौजूद थे कई हार्डकोर नक्सली

पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ के वक्त मौके पर (दरभा डिवीजन) डीवीसी मेंबर देवा बारसा, (मलांगिर डिवीजन) डीवीसी मेंबर विनोद हेमला, सचिव सोमडू, एलजीएस कमांडर रवा भीमा, लक्खे माड़वी, 24 नंबर प्लाटून कमांडर रणसाय, 26 नंबर प्लाटून कमांडर जयलाल, मिलिशिया कमांडर देवा हेमला, राकेश हेमला व नंद कुमार समेत अन्य 60—70 सशस्त्र नक्सली मौजूद थे।

Read More:

मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों ने मौके पर सर्चिंग की तो जंगल में नक्सलियों का कैम्प दिखाई दिया। पुलिस पार्टी ने नक्सली कैम्प से दैनिक उपयोगी वस्तुओं के अलावा टिफिन बम, जिंदा कारतूस, माओवादी साहित्य, पिट्ठू, विस्फोटक व तीर धनुष जैसे हथियार बरामद किए हैं।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  सरकारी दफ्तरों में बैठकों पर पाबंदी, अब वर्चुअल होगी मीटिंग... सार्वजनिक आयोजनों पर भी रोक, GAD ने जारी किए निर्देश


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…