मुठभेड़ में 1 माओवादी ढेर, शव समेत हथियार व सामान बरामद… एनकाउंटर में 2 जवान भी जख्मी

41
Women Maoists of Military Platoon No. 11 killed in encounter

मुठभेड़ में 1 माओवादी ढेर, शव समेत हथियार व सामान बरामद… एनकाउंटर में 2 जवान भी जख्मी

पंकज दाऊद @ बीजापुर। बासागुड़ा थाना क्षेत्र में पेद्दागेलूर के पास गोलाकोण्डा के जंगल एवं पहाड़ी में मंगलवार की दोपहर करीब तीन बजे हुई मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को मार गिराया। इस एनकाउण्टर में दो जवान भी घायल हुए हैं।

Naxalites killed in encounter with DRG jawans

सूत्रों के मुताबिक सीआरपीएफ, डीआरजी, कोबरा एवं सीएएफ के जवान सर्चिंग पर पेद्दागेलूर की ओर निकले थे। दोपहर करीब 3 बजे माओवादियों ने जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में नक्सली पहाड़ी और पेड़ों की ओट लेते भाग गए।

यह भी पढ़ें :  11 IAS समेत 13 सीनियर अफसरों के विभागों में फेरबदल... नए चीफ सेक्रेटरी की नियुक्ति के साथ ही जारी हुई पोस्टिंग लिस्ट

मुठभेड़ खत्म होने के बाद जवानों द्वारा घटनास्थल पर की गई सर्चिंग में एक माओवादी का शव बरामद किया गया। वहीं मौके से विस्फोटक, हथियार, बिजली के तार व दैनिक उपयोग के सामान भी बरामद किए गए हैं।

Read More: जादू-टोने के शक में परिवार के 3 लोगों की हत्या, कोर्ट ने 37 आरोपियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी विस्फोट की घटना में जवान रमेश भण्डारी एवं रमेश हेमला घायल हुए हैं। इनका इलाज बासागुड़ा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। घटना की पुष्टि एसपी कमलोचन कश्यप ने की है।

यह भी पढ़ें :  इंद्रावती के टापू में बसे गांव में पहुंचे विधायक विक्रम मण्डावी... 'कालापानी' में मिलेगा अब साफ पानी, सात नलकूप खोदे जाएंगे

बता दें कि 16 अक्टूबर को बासागुड़ा थाना क्षेत्र के ही आउटपल्ली के जंगल में जवानों ने एक लाख के इनामी नक्सली एवं जनताना सरकार के अध्यक्ष विकेष हेमला को मार गिराया था। मौके से हथियार एवं विस्फोटक बरामद किए गए थे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  सुकमा में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एक महिला नक्सली का शव बरामद... बस्तर, दंतेवाड़ा और सुकमा के DRG लड़ाकों की कार्रवाई