लोहा डोंगरी और महादेव तालाब के सौंदर्यीकरण को देखने आएंगे CM भूपेश बघेल… सीएम प्रवास से पहले विधायक और कलेक्टर ने तालाब का मुआयना किया

54

लोहा डोंगरी और महादेव तालाब के सौंदर्यीकरण को देखने आएंगे CM भूपेश बघेल… सीएम प्रवास से पहले विधायक और कलेक्टर ने तालाब का मुआयना किया

पंकज दाऊद @ बीजापुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अगले पखवाड़े जिला मुख्यालय के प्रवास से पहले बस्तर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं विधायक विक्रम शाह मण्डावी और कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने महादेव तालाब का मुआयना किया। इस दौरान इस बात का खुलासा हुआ कि मेड़ से तीस मीटर की दूरी तक की जमीन सरकारी होती है।

मनवा बीजापुर के तहत लोहा डोंगरी के अलावा महादेव तालाब के सौंदर्यीकरण के लिए किए जा रहे कार्यों को देखने सीएम भूपेश बघेल यहां आएंगे। बताया गया है कि तालाब के एक ओर चौपाटी भी बनाई जाएगी। इसके अलावा बारिश में मेड़ में पौधरोपण किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :  पति ने जंगल में लगाई फांसी, पत्नी ने घर में की खुदकुशी... 20 दिन पहले ही हुई थी शादी, पति-पत्नी की मौत से सनसनी

Read More:

 

तालाब की मेड़ को भी विकसित करने की दिशा में काम किया जा रहा है। डीएफओ अशोक कुमार पटेल ने बताया कि बारिश में पौधरोपण किया जाएगा। इसके अलावा मेन रोड के डिवाइडर में सल्फी के पौधे लगाए जाने पर भी विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें :  NMDC परियोजना में विश्वकर्मा पूजन पर इस बार नहीं होंगे आयोजन, बाहरी पर्यटकों के प्रवेश पर भी पाबंदी

लोन प्रक्रिया को आसान बनाएं

विधायक विक्रम मण्डावी एवं कलेक्टर रितेश अग्रवाल ने इसके बाद लोन मेले में स्टाॅल में जाकर बैंक अफसरों से जानकारी ली। विधायक विक्रम मण्डावी ने कहा कि लोन की प्रक्रिया को ज्यादा पेचीदा ना बनाएं और सरल तरीके से लोन उद्यमियों एवं विद्यार्थियों को उपलब्ध कराएं।

कलेक्टर ने कहा कि यहां ज्यादातर युवतियां नर्सिंग ट्रेनिंग के लिए शिक्षा लोन लेने आती हैं। यहां नर्सिंग ट्रेनिंग का ज्यादा के्रज है। करीब 150 युवतियां जिले में कोर्स कर चुकी हैं और उन्हें प्लेसमेंट की तलाश है। इसके पहले विधायक ने लोहा डोंगरी पहाड़ी में चल रहे काम एवं सौदर्यीकरण का निरीक्षण किया। यहां भी सीएम भूपेश बघेल को लाने पर विचार किया जा रहा है।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  ASP ट्रांसफर ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में डेढ़ दर्जन एडीशनल एसपी का तबादला, देखिए पूरी तबादला सूची

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…