नौकरी पाने उमड़ी बेरोजगारों की फौज… लैब टेक्नीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर और वार्ड बॉय की संविदा नियुक्ति

41

नौकरी पाने उमड़ी बेरोजगारों की फौज… लैब टेक्नीशियन, डाटा एंट्री ऑपरेटर और वार्ड बॉय की संविदा नियुक्ति

पंकज दाऊद @ बीजापुर। जिले में कोरोना काल के दौरान लैब टेक्नीशियन, डॉटा एंट्री ऑपरेटर एवं बार्ड बॉय की भर्ती वॉक इन इंटरव्यू के जरिए की जा रही है। इंटरव्यू में शामिल होने सीएमएचओ कार्यालय में बेरोजगारों की फौज उमड़ रही है।

सूत्रों के मुताबिक 16 सितंबर को इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया था। लैब टेक्नेषिन के लिए बारहवीं पास के अलावा डिप्लोमा, डॉटा एंट्री ऑपरेटर के लिए बारहवीं पास एवं डिप्लोमा और वार्ड बॉय के लिए आठवीं पास अर्हता रखी गई है।

यह भी पढ़ें :  राजमन बेंजाम और लच्छूराम कश्यप के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद, सीट जीतने कांग्रेस व भाजपा के सामने होगी ये चुनौती !

मंगलवार को लैब टेक्नषियन व वार्ड बॉय के लिए वॉक इन इंटरव्यू हो रहा है जबकि मंगलवार को डॉटा एंट्री ऑपरेटर के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा। बताया गया है कि वार्ड बॉय के लिए 15, लैब टेक्नषियन के लिए 3 एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के लिए 4 पद रखे गए हैं।

ये भर्ती एनएचएम के जरिए की जा रही है। बताया गया है कि तीन माह की संविदा के लिए हो रही इन भर्तियों को एक्सटेण्ड किया जा सकता है। राज्य आपदा मोचन निधि से इन कर्मियों को वेतन दिया जाएगा। रोजगार कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों ने यहां आवेदन किया है।

यह भी पढ़ें :  22 हजार लोगों की दूर हुई मुसीबत ! अब गांव में ही मिल सकेगा राशन, मीलों नहीं जाना होगा पैदल

बेमियादी हड़ताल

राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिषन (एनआरएचएम) के कर्मचारी इन दिनों नियमितीकरण की मांग को ले बेमियादी हड़ताल पर चले गए हैं। इससे स्वास्थ्य विभाग के कामकाज पर असर पड़ा है। बताया गया है कि जिले में दो सौ से अधिक कर्मचारी हैं। इनमें डॉक्टर, नर्स एवं अन्य पदों के कर्मचारी-अधिकारी ष्षामिल हैं।