शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता… अनुकम्पा नियुक्ति भी मिलेगी, सीएम भूपेश ने अफसरों को दिए जल्द कार्रवाई के निर्देश

41

शहीद जवानों के परिजनों को मिलेगी 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता… अनुकम्पा नियुक्ति भी मिलेगी, सीएम भूपेश ने अफसरों को दिए जल्द कार्रवाई के निर्देश

रायपुर @ खबर बस्तर। बीजापुर जिले के तर्रेम इलाके में हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शहीद जवानों को शासन द्वारा न्यूनतम 80 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी। इसके अलावा परिवार के एक सदस्य को अनुकंपा नियुक्ति भी मिलेगी।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शहीदों को आर्थिक सहायता देने और अनुकंपा नियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश अफसरों को दिए हैं। आर्थिक सहायता के तहत राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान, सामूहिक विकल्प विशेष अनुदान, शहीद सम्मान निधि, समूह बीमा राशि एवम अन्य आर्थिक सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  36 गांवों में 'सूरज' से रात का अंधियारा भागेगा ! गंगालूर इलाके में सौर उर्जा से रौशन होंगे गांव

Read More:

 

इस मुठभेड़ में शहीद केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के जवानों को राज्य शासन द्वारा विशेष अनुग्रह अनुदान व सामूहिक बीमा विकल्प विशेष अनुदान राशि के रूप में कुल 45.40 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान की जाएगी। वहीं केंद्रीय अर्द्ध सैनिक बल के शहीद जवानों के परिजनों को अनुकंपा नियुक्ति और अन्य आर्थिक सहायता के संबंध में अग्रिम कार्यवाही अर्द्ध सैनिक बल द्वारा की जाएगी।

यह भी पढ़ें :  क्वारेंटाइन सेंटर में रखे CRPF जवान ने आदिवासी युवती से किया दुष्कर्म... FIR दर्ज, आरोपी भेजा गया जेल

22 जवान शहीद, 31 घायल

बता दें कि बीजापुर के तर्रेम थाना क्षेत्र में शनिवार 3 अप्रैल को जवानों व माओवादियों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। तीन घंटे तक चली इस मुठभेड़ में 22 जवान शहीद हो गए। जबकि 31 जवान घायल हो गए। नक्सली हमले के बाद सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बीजापुर पहुंच जवानों से मुलाकात की और हालात का जायजा लिया।