शिक्षाकर्मियों को राज्योत्सव पर बड़ी सौगात: 8 हजार से ज्यादा व्याख्याताओं का संविलयन आदेश जारी… 16 हजार शिक्षाकर्मियों का होगा संविलयन

34

शिक्षाकर्मियों को राज्योत्सव पर बड़ी सौगात: 8 हजार से ज्यादा व्याख्याताओं का संविलयन आदेश जारी… 16 हजार शिक्षाकर्मियों का होगा संविलयन

रायपुर @ खबर बस्तर। छत्तीसगढ़ राज्योत्सव के अवसर पर सरकार ने प्रदेश के शिक्षाकर्मियों को संविलियन की सौगात दी है। आठ हजार से ज्यादा शिक्षाकर्मियों के संविलियन का आदेश शनिवार को जारी किया गया।

लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा पंचायत एवं नगरीय निकायों के 8 हजार 226 व्याख्याताओं के स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन का आदेश जारी किया गया है। ये सभी व्याख्याता 01 नवम्बर 2020 से स्कूल शिक्षा विभाग के कर्मचारी हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें :  सड़क पर फिर दौड़ने लगेंगी यात्री बसें, सरकार ने जारी किया आदेश... शॉपिंग माल और रेंस्टोरेंट को लेकर भी निर्देश जारी

जिन व्याख्याताओं को संविलियन का लाभ मिलेगा उनमें ई-संवर्ग के 4 हजार 565 तथा टी-संवर्ग के 3 हजार 661 लोग शामिल हैं। दो वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले पंचायत और नगरीय निकाय के 16 हजार 278 शिक्षकों का संविलयन आदेश भी जारी किया जा रहा है।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो वर्ष की सेवा पूरी करने वाले 16 हजार 278 शिक्षाकर्मियों का शिक्षा विभाग में संविलयन करने की घोषणा की थी। जुलाई में कैबिनेट द्वारा भी इस पर निर्णय लिया गया। सरकार द्वारा इससे पहले 8 वर्ष की सेवा पूरी कर चुके शिक्षाकर्मियों का संविलियन किया जा चुका है।

यह भी पढ़ें :  जावंगा में 300 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर हो रहा तैयार‚ 100 बिस्तरों में आक्सीजन की है सुविधा

संविलियन पाने वाले शिक्षकों के वेतन में न्यूनतम 7 हजार से लेकर 25 हजार रुपए तक की बढ़ोत्तरी ​होगी। शनिवार को व्याख्याताओं के संविलियन का आदेश राज्य स्तर पर जारी किया गया है, जबकि शेष शिक्षकों के आदेश जिला और संभाग स्तर पर एक दो दिन में जारी किए जाएंगे।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़: 30 सितंबर तक नहीं खुलेंगे स्कूल, सिर्फ ऑनलाइन होगी पढ़ाई