सण्डे मार्केट का हाल हो गया बेहाल, पार्किंग की बदइंतजामी झेल रहे दुकानदार

42

सण्डे मार्केट का हाल हो गया बेहाल, पार्किंग की बदइंतजामी झेल रहे दुकानदार

पंकज दाउद @ बीजापुर। यहां रविवार को लगने वाले साप्ताहिक बाजार में पार्किंग अव्यवस्थित हो जाने से कब्रस्तान की ओर बने दुकानों का धंधा मार खाने लगा है। इन दुकानों के सामने ना केवल पार्किंग हो रही है, बल्कि फुटकर कारोबारी बैठ रहे हैं।

पहले नए बस स्टैण्ड में वाहनों की पार्किंग कीे व्यवस्था की गई थी। इसके लिए वाहन मालिकों से निर्धारित शुल्क लिया जाता था। इसके अलावा पोटा केबिन के सामने भी पार्किंग की व्यवस्था पालिका की ओर से की गई थी। तब ट्रैफिक के सिपाही बस स्टैण्ड के सामने खड़े होकर वाहनों को रोकते और पार्किंग की ओर भेजते थे। इससे व्यवस्था दुरूस्त हो गई थी।

यह भी पढ़ें :  नक्सलियों ने अपहृत सब इंजीनियर को 7 दिन बाद रिहा किया... जनअदालत लगाकर पत्नी के सामने छोड़ने का लिया फैसला

अभी दो सप्ताह से पूरी अव्यवस्था पसर गई है। दुकानों के सामने वाहनें खड़ी की जा रही हैं और सब्जी विक्रेता भी यहीं बैठने लगे हैं। इससे खरीदारों को इन दुकानों तक पहुंचने में दिक्कत हो रही है। सड़क किनारे पार्किंग होने पर भोपालपटनम की ओर से आने जाने वाली वाहनों को भी परेशानी होती है।

पालिका ने सण्डे मार्केट के लिए पोटा केबिन के सामने दूसरी ओर सब्जी विक्रेताओं के लिए स्थान दिया है। यहां आने वाले भी अपनी दुपहिया वाहनें सड़क किनारे ही खड़ी कर देते हैं। दिन ब दिन सण्डे मार्केट बड़ा होता जा रहा है और आने वाले दिनों में पार्किंग की समस्या और बड़ी हो जाएगी।

यह भी पढ़ें :  भोपालपटनम में खुलेगा कागज कारखाना, भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया तेज... एक साल में खड़ी हो जाएगी फैक्ट्री, अब नए कूप खोलने की दरकार

इस बारे में पालिका अध्यक्ष बेनहूर रावतिया का कहना है कि ये बात उनके सामने आई है। जल्द ही ट्रैफिक से बात कर व्यवस्था पहले जैसी कर दी जाएगी। नए बस स्टैण्ड में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी ताकि किसी को परेशानी ना हो।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  दंतेवाड़ा कलेक्टर के खिलाफ राज्य निर्वाचन आयोग ने मांगी रिपोर्ट, भाजपा नेताओं की शिकायत पर लिया संज्ञान