सात माह से ड्यूटी से नदारद पटवारी पर गिरी गाज, SDM ने सेवा से किया मुक्त

83

सात माह से ड्यूटी से नदारद पटवारी पर गिरी गाज, SDM ने सेवा से किया मुक्त

पंकज दाऊद @ बीजापुर। एसडीएम उमेश कुमार पटेल ने भोपालपटनम अनुभाग के हल्का नंबर चार पिलूर के पटवारी रोहित कुमार दुग्गा को सात माह से नदारद रहने के कारण सेवा से मुक्त कर दिया है। इसी माह एक पटवारी राजू शाह को जाति के मामले में सेवा बर्खास्त कर दिया गया था।

एसडीएम उमेश कुमार पटेल ने बताया कि अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ने 12 अगस्त को रोहित कुमार दुग्गा की नियुक्ति की थी। रोहित दुग्गा 4 जून 2020 से बिना पूर्व सूचना एवं अनुमति के अपने कर्तव्य से लगातार अनुपस्थित हैं।

यह भी पढ़ें :  घर में कोरोना संक्रमित फिर भी खोल रखी थी दुकानें, प्रशासन ने 5 दुकानों को किया सील

विभिन्न शासकीय कार्यों की अनदेखी किए जाने, छग भू राजस्व संहिता एवं छग भू अभिलेख नियमावली में बताए गए कर्तव्यों का निर्वहन नहीं किए जाने के कारण उन्हें नोटिस दी गई लेकिन उन्होंने कोई संतोषजनक जवाब पेश नहीं किया।

9 जुलाई 2020, 16 जुलाई 2020, 28 जुलाई 2020,7 अगस्त 2020, 20 अगस्त 2020, 22 सितंबर 2020 एवं 9 अक्टूबर को जवाब मांगा गया था। इसके बाद एसडीएम ने भोपालपटनम तहसीलदार को जांच एवं प्रस्तुतकर्ता अधिकारी नियुक्त किया।

यह भी पढ़ें :  महेश गागड़ा भी उतरे प्रचार में, बोले- बीजापुर पालिका भाजपा की देन, भूपेश सरकार में लोग ठगे गए

एक नोटिस उनके भोपालपटनम स्थित आवास पर भी चस्पा की गई। एक नोटिस उनके भानुप्रतापपुर स्थित आवास पर भी चस्पा की गई। इसकी तामिली रिपोर्ट भानुप्रतापुर तहसीलदार के माध्यम से आई। इसके बाद 12 जनवरी को पटवारी रोहित दुग्गा को सेवा से मुक्त करने का आदेश जारी किया गया।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…

खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…

यह भी पढ़ें :  घर के बाहर कार खड़ा करना पड़ेगा भारी, टैक्स वसूलेगी छत्तीसगढ़ सरकार !