सुकमा के सौन्दर्य में लग रहे चार चांद, 3000 फूल-पौधों से सजेगा गौरवपथ… जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने किया पौधरोपण

53

सुकमा के सौन्दर्य में लग रहे चार चांद, 3000 फूल-पौधों से सजेगा गौरवपथ… जनप्रतिनिधियों व अफसरों ने किया पौधरोपण

के. शंकर @ सुकमा। सुकमा जिला प्रशासन ने  जिले के सौंदर्यीकरण के लिए मुहिम की शुरुआत की है। कलेक्टर विनीत नंदनवार के निर्देशन में ‘साथी हाथ बढ़ाना’ अभियान के तहत ‘स्वच्छ सुकमा सुंदर सुकमा’ अभियान की शुरुआत प्रशासन द्वारा की गई।

दरअसल, नगर को स्वच्छ बनाने के साथ ही सुन्दर बनाने के उद्देश्य से सुकमा नगरपालिका क्षेत्र को रंग बिरंगे फूल पौधों से सजाया जा रहा है। इसी तारतम्य में शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा सुकमा बस स्टैंड में पौधरोपण किया गया। कलेक्टर विनीत नंदनवार, एसपी केएल ध्रुव सहित अन्य अधिकारियों ने पौधरोपण कर इस अभियान  में अपना योगदान दिया।

यह भी पढ़ें :  कांगेर वेली में 'नेचरल ट्रेल' की आस जगी, पहली नवंबर से नेशनल पार्क खुलने की उम्मीद

गौरव पथ पर लगाए जा रहे रंग बिरंगे फूल-पौधे

कलेक्टर नंदनवार ने बताया कि स्वच्छ सुकमा सुन्दर सुकमा के अन्तर्गत जिले में गौरव पथ पर सड़क के दोनों ओर लगभग 3 हजार फूल पौधों का रोपण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह अभियान पूर्णतः जनसहयोग से संपादित किया जा रहा है। कलेक्टर ने नगरवासियों से अपील करते हुए कहा कि सुकमा को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाए रखने के लिए प्रशासन और नगरवासियों को मिलकर कार्य करना है।

यह भी पढ़ें :  नगर पंचायत चुनाव: कांग्रेस और भाजपा में सीधी टक्कर के आसार, निर्दलियों ने भी ताल ठोंकी

उन्होंने आमजन से अपने घरों पर भी रंग बिरंगे फूलों के पौधे लगाने तथा उनकी सतत् देखभाल के साथ ही नगर में स्वच्छता व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। जिले के सौंदर्यीकरण को बढ़ावा देने के लिए यह पहला प्रयास है जिससे जिलेवासी प्रेरित हो और स्वच्छता एवं सुंदरता बनाए रखने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग करे।


           
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष हरीश कवासी, नगर पालिका अध्यक्ष जगन्नाथ साहू समेत जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने पौधरोपण किया।

  • आपको यह खबर पसंद आई तो इसे अन्य ग्रुप में Share करें…
यह भी पढ़ें :  स्कूल से घर वापसी के दौरान नाले में बहा शिक्षक, 24 घंटे बाद भी नहीं मिला कोई सुराग


खबर बस्तर के WhatsApp ग्रुप में जुड़ने के लिए इस Link को क्लिक कीजिए…