सुकमा में एक और मुठभेड़… जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली, मौके से स्पाइक, प्रेशर IED समेत अन्य सामान बरामद

42

सुकमा में एक और मुठभेड़… जवानों को भारी पड़ता देख भागे नक्सली, मौके से स्पाइक, प्रेशर IED समेत अन्य सामान बरामद

के. शंकर @ सुकमा। छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में बुधवार को हुए मुठभेड़ में जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। जवानों ने मौके से विस्फोटक समेत अन्य सामान बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक, केरलापाल, गादीरास और फूलबगड़ी के सरहदी इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर बुधवार को सुरक्षा बलों की टीम सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली थी। इसी दरमियान घने जंगलों में जवानों की नक्सली कमांडर मुया के टीम के साथ मुठभेड़ हो गई।

यह भी पढ़ें :  सारकेगुड़ा में जुटे हजारों आदिवासी, कहा 'रिपोर्ट सार्वजनिक हो'

मुठभेड़ में दोनों ओर से काफी देर तक फायरिंग होती रही। आखिकार, जवानों के आगे माओवादी टिक नहीं सके और मैदान छोड़कर भाग खड़े हुए। जवानों ने मौके से स्पाइक, प्रेशर आईईडी, टिफिन बम, नक्सली वर्दी समेत अन्य सामग्री बरामद की है।

घटनास्थल पर मिले खून के धब्बे व घसीटने के निशान के आधार पर इस मुठभेड़ में 3-4 नक्सलियों के मारे जाने या घायल होने का अंदेशा जताया जा रहा है। वहीं, एक अन्य घटनाक्रम में बुरकापाल थाना क्षेत्र में कोबरा की टीम द्वारा IED बरामद कर डिफ्यूज किया गया।

यह भी पढ़ें :  सड़क निर्माण में लगे रोड रोलर में नक्सलियों ने की आगजनी

बता दें कि सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र के राजपेंटा के जंगलों में बुधवार की दोपहर हुए मुठभेड़ में डीआरजी जवानों ने 1 नक्सली को मार गिराने में सफलता हासिल की है। जवानों ने घटनास्थल से एक पुरूष नक्सली का शव बरामद किया है। साथ ही एक नग बीजीएल व एक भरमार बंदूक भी घटनास्थल से बरामद किया गया है।